उत्तर प्रदेशखबरे

पुलिस की कार्यवाई पर बैंक कर्मियों ने बैंकों में ताला लगाने की दी धमकी !

हमीरपुर, 16 जनवरी =  उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में सोमवार को चेकिंग के दौरान पुलिस ने 4 करोड़ 97 लाख कैश पकड़ा है। रुपये को कब्जे में लेकर जांच की, इस कार्रवाई पर बैंक कर्मचारियों ने अल्टीमेटम दिया हैं कि यदि इसी तरह से पुलिस और टीमे परेशान करेगी तो वह जनपद के कई बैंकों में ताला लगा सड़क पर उतरेंगे।

बताते चले कि सोमवार को इलाहाबाद बैंक हमीरपुर की मेन ब्रांच से 2.73 करोड़ रुपये कैश महिन्द्रा जीप में रखकर बैंक कर्मी व सुरक्षा गार्ड के साथ दूसरे बैंक जा रहे थे। तभी रानी लक्ष्मीबाई तिराहे पर चेकिंग कर रहे थाना प्रभारी पीके सिंह ने करोड़ों रुपये कब्जे में लेकर कर्मियों से पूछताछ शुरु कर दी। इस पर कर्मचारी ने बैंक के अधिकारी को मामले की जानकारी देते हुए थाने बुलाया। इसी बीच पुलिस की सूचना पर आयकर विभाग व स्टेटिक टीम भी थाने पहुंची। उधर सुमेरपुर पुलिस ने कानपुर से सुमेरपुर जा रही इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक की गाड़ी क्रमांक यूपी. 32जीडी-9777 की चेकिंग की। चेकिंग में 2.24 करोड़ कैश बरामद कर इसकी जांच पड़ताल शुरू कर दी है। अभी तक जांच में अधिकारियों द्वारा यह रुपये बैंक का बताया जा रहा है।
क्या कहते है सीओ सदर

सीओ हमीरपुर योगेश कुमार ने बताया कि स्टेटिक मैजिस्ट्रेट ने पुलिस के साथ चेकिंग में नई करेंसी के 2.73 करोड़ कैश बरामद किया है। सुमेरपुर कस्बे में भी 2.24 करोड़ रुपये कैश चेकिंग के दौरान गाड़ी से बरामद किये गये है। दोनों मामले की जांच करायी जा रही है। सीओ ने कहा कि दोनों स्थानों पर बरामद कैश की जांच के लिये इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को जानकारी दे दी गयी है।
बैंक के एजीएम के बोल

इलाहाबाद बैंक के एजीएम एसएस गुप्ता ने कहा कि पुलिस कब्जे में लिया कैश बैंक का है। उनका कहना है कि बैंकों को यह पैसा भिजवाया जा रहा था, जिसे जूनियर इंजीनियर स्टेटिक मैजिस्ट्रेट बनकर पकड़ा गया है। उनका कहना है कि यदि इसी तरह से पुलिस और टीम परेशान करेगी तो मंगलवार से महोबा, बांदा व हमीरपुर की ब्रांच बंद कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close