Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

फिल्म अभिनेत्री ममता कुलकर्णी की संपत्ति जब्त करने का निर्देश..

मुंबई, 04 नवंबर : महाराष्ट्र के सोलापुर से बरामद हुए इफेड्रीन मामले में ड्रग्स माफिया विक्की गोस्वामी की तथाकथित पत्नी व पूर्व फिल्म अभिनेत्री ममता कुलकर्णी की परेशानी बढ़ती ही जा रही है। दो हजार करोड़ रुपए की इफेड्रीन तस्करी मामले की आरोपी ममता कुलकर्णी की संपत्ति जब्त करने का आदेश ठाणे न्यायालय ने दिया है।

कोर्ट के निर्देश पर क्राइम ब्रांच ने अंधेरी स्थित यारी रोड के बंगले पर जब्ती का नोटिस चिपका दिया है। कोर्ट ने ममता को पेशी के लिए 30 दिन की मोहलत दी थी। लेकिन वह कोर्ट के सामने उपस्थित नहीं हो पाई। इस मामले में ममता कुलकर्णी को पहले ही न्यायालय ने 23 जून 2017 को फरार घोषित कर दिया है।

कुलकर्णी के केन्या में होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। बता दें कि 12 अप्रैल 2016 को पुलिस ने एक ड्रग डीलर नाइजीरियन को हिरासत में लिया था। उसकी जानकारी के बाद 13 अप्रैल 2016 को ठाणे पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए लगभग 12 लाख रुपए की इफेड्रीन बरामद की थी।

जांच के बाद पुलिस ने पुणे से फैक्टरी मैनेजर मयूर स्वामी को गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ करने के बाद सोलापुर की एवॉन लाइफ साइंसेस प्राइवेट लिमिटेड की फैक्टरी पर छापा मारकर वहां से 2 हजार करोड़ रुपए की इफेड्रीन ड्रग बरामद करते हुए नशीले पदार्थ की तस्करी किए जाने के रैकेट का भांडाफोड़ किया।

इफेड्रीन मामले की जांच के दौरान इस बात का भी खुलासा हुआ था कि ममता कुलकर्णी ने विक्की गोस्वामी की बहन के खाते में 2 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए थे। इस मामले की जांच भी चल रही है। ममता के विरुद्ध रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किए जाने की प्रक्रिया जांच एजेंसियों की ओर से चल रही है। इस मामले में अब तक आठ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि कई आरोपी अभी भी फरार हैं। (हि.स.)।

आगे पढ़े : पालघर जिला : वाडा के फॉर्म हाउस में बुजुर्ग की हत्या करनेवाला गिरफ्तार.

Related Articles

Back to top button
Close