खबरेबिहार

बिहार : गंगा और करेह नदी में दस लोगों की डूब कर मौत ..

पटना 5 नवम्बर : बिहार के वैशाली तथा समस्तीपुर जिले में अलग अलग घटनाओं रविवार को दस लोगों की गंगा और करेह नदी डूब कर मौत हो गई . 

राजधानी पटना से सटे वैशाली और पटना जिले के फतुहा से मिल रही आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार वैशाली जिले के राघोपुर दियारा क्षेत्र में फतुहा के मस्ताना घाट के सामने गंगा नदी में फतुहा के मिर्जापुर नोहटा इलाके में रहने वाला एक परिवार कार्तिक पूर्णिमा की समाप्ति पर गंगा की रेत पर पिकनिक मनाने गया था 1 रिपोर्ट के अनुसार नहाने के क्रम में गहरे पानी में चले जाने के कारण सात लोगों की डूब कर मौत हो गई । 

रिपोर्ट में पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोगों और पूर्व नगर उपाध्यक्ष संजय गोप की मदद से अभी तक सात शवों को निकाला गया है जिनमें एक महिला समेत छह बच्चे शामिल हैं 1 बाकी लोगों की तलाश जारी है . 

मृतकों में नोहटा निवासी शंकर यादव की पत्नी रंजू देवी ( 40 ) , पुत्री छोटी कुमारी (10), शंकर यादव के भाई बिहारी यादव के दो पुत्र गौतम कुमार तथा गौरव कुमार, रामबली यादव की पुत्री कजली कुमारी, अरुण कुमार की पुत्री आरती कुमारी,भोला यादव का पुत्र साहिल कुमार शामिल हैं 1 घटना के बाद से पटना सिटी के अनुमंडलाधिकारी, फतुहा के थाना अध्यक्ष घटना स्थल पर कैंप कर रहे हैं 1 पुलिस अधिकारियों की निगरानी में एन डी आर एफ टीम लापता लोगों की तलाश कर रहे है. 

समस्तीपुर से प्राप्त आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार जिले के रोसड़ा अनुमंडल के शिवराजनगर पुलिस आउटपोस्ट के पुनवा धर्मपुर गाँव के निकट करेह नदी में लगभग 30 लोगों को ले जा रही एक देसी नाव पलट गई 1 नाव पर सवार 30 लोगों में से तीन महिलाओं की डूब कर मौत हो गई जबकि सभी अन्य तैर कर बाहर आ गए 1 रिपोर्ट के अनुसार तीनों महिलाओं का शव मौके पर मौजूद रेस्क्यू टीम की सहायता से निकाला गया . हालंकि की अगर जानकारों की माने तो नाव पर क्षमता से अधिक लोगों के सवार होने और साथ ही आलू लदे होने के कारण यह दुर्घटना हुई . ( हि स )-

आगे पढ़े :’पद्मावती’ विवाद में कुदी उमा बोली , लड़कियों पर तेजाब डालने वाले खिलजी के वंशज

Related Articles

Back to top button
Close