खबरेस्पोर्ट्स

बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप से बाहर हुईं साइना नेहवाल

नानजिंग, 03 अगस्त (हि.स.)। भारतीय दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप से बाहर हो गई हैं। शुक्रवार को चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में नेहवाल को स्पेन की कैरोलिना मारिन ने शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

मारिन ने 31 मिनट तक चले मुकाबले में 21-6,21-11 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। प्री क्वार्टरफाइनल में 2013 की चैंपियन थाईलैंड के रतचानोक इंतानोन को शिकस्त देकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने वाली साइना प्री क्वार्टरफाइनल में किए गए अपने प्रदर्शन को दोहरा पाने में नाकाम रहीं। मारिन ने पहले सेट में साइना को कोई मौका नहीं दिया और लगातार 9 अंक अर्जित किए। मारिन ने मध्यांतर तक 11-2 की बढ़त हासिल कर ली और सेट 21-6 से अपने नाम किया। 

दूसरे सेट में भी मारिन ने शुरूआत में 5-0 की बढ़त ले ली। इसके बाद साइना ने कुछ सुधरा प्रदर्शन किया और स्कोर 8-11 कर दिया। हालांकि इसके बाद साइना केवल तीन अंक और अर्जित कर सकीं और सेट 21-11 से गंवाने के साथ ही मैच 21-6,21-11 से गंवा दिया। मारिन सेमीफाइनल में अब चीन की ही बिंग जिआओ से भिड़ेंगी। 

इसके अलावा मिश्रित युगल स्पर्धा में भारत को हार का सामना करना पड़ा। सात्विकसिराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय जोड़ी को झेंग सिवेई और हुआंग याकियोन की जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में 21-17,21-10 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Related Articles

Back to top button
Close