उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

याकूब के परिवार को गुंडा-बदमाश कहने के बाद गरमाई मेरठ की राजनीति

मेरठ, 14 अगस्त : पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के परिवार पर कानूनी शिकंजा कसने से मेरठ की राजनीति गर्मा गई है। याकूब के समर्थन में हुई सर्वदलीय बैठक से कांग्रेस के जिला व शहर अध्यक्ष कृष्ण कुमार शर्मा किशनी ने पल्ला झाड़ लिया है और याकूब परिवार को गुंडा-बदमाश करार दे दिया है जिससे कांग्रेस के भीतर ही गुटबाजी तेज हो गई है।

10 जुलाई को पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की बेटी आशमा ने हंटर लेकर मेरठ पब्लिक स्कूल गर्ल्स विंग में जाकर छात्राओं की पिटाई की थी। पहले तो याकूब के खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज कराने को तैयार नहीं हुआ लेकिन अगले दिन स्कूल में लोगों के बवाल के बाद याकूब पर शिकंजा कसना शुरू हुआ। पुलिस अब तक आशमा, उसके पति शादाब और नौकरानी को नहीं पकड़ पाई है। तीनों को हाईकोर्ट से गिरफ्तारी पर स्टे मिल गया है। 

इसके बाद याकूब के बेटे फिरोज उर्फ भूरा ने सोहराब गेट पर व्यापारी विजय गुप्ता पर पिस्टल तानकर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस फिरोज को भी अभी पकड़ नहीं पाई। पुलिस ने याकूब पर शिकंजा कसते हुए 2012 के एक पुराने मुकदमे में कार्रवाई करते हुए याकूब, फिरोज, इमरान कुरैशी समेत आठ लोगों के खिलाफ अदालत से गैर जमानती वारंट जारी करा लिया तो याकूब, फिरोज व इमरान ने कोर्ट में पेश होकर वारंट रिकाॅल करा लिया।

डेढ़ करोड़ की विदेशी हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार

याकूब कुरैशी ने प्रदेश सरकार पर मुसलमानों को परेशान करने का आरोप लगाते हुए इसे सर्वदलीय मामला बना दिया। कांग्रेस के जिला व शहर अध्यक्ष कृष्ण कुमार शर्मा किशनी ने बैठक में शामिल होने के बाद याकूब को गुंडा-बदमाश करार दे दिया और बैठक से पल्ला झाड़ लिया। किशनी के अपना रूख बदलने के पीछे कांग्रेसियों द्वारा याकूब को समर्थन देने पर नाराजगी जताना रहा। इसके बाद किशनी ने कहा कि गुंडे-बदमाशों का समर्थन नहीं करेंगे। कांग्रेस के इस रूख से मेरठ की राजनीति गर्मा गई है।

Related Articles

Back to top button
Close