खबरेबिहारराज्य

रोज-रोज की कीमतें तय होने से शुक्रवार को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

कानपुर, 10 अक्टूबर (हि.स.)। प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमतें तय किए जाने से पेट्रोल पंप मालिक परेशानी समझ रहें है। जिसके चलते शहर के सभी पेट्रोल पंप मालिक 13 अक्टूबर यानी शुक्रवार को हड़ताल करेंगे। जिससे इस दिन जिले के सभी 70 पेट्रोल पंप बंद रहेंगे।

पेट्रोल पंप संचालक चाहते हैं कि प्रत्येक छह माह में पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर कमीशन बढ़ाया जाए। इसी तरह रोज- रोज कीमतें तय होने से बही खाता दुरुस्त करने में भी मालिकों को दिक्कत आ रही है। इस वजह से उन्होंने हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। हालांकि यह हड़ताल देशव्यापी है। कानपुर के पेट्रोल पंप मालिकों ने इसे समर्थन दिया है। एक दिन होने वाली हड़ताल से पेट्रोल और डीजल को लेकर मुसीबत आएगी। 

पेट्रोल एंड एचएसडी डीलर्स एसोसिएशन के महामंत्री सुनील शरण गर्ग का कहना है कि कमीशन बढ़ाने की बात पेट्रोलियम कंपनियां मान चुकी हैं, लेकिन वायदे के मुताबिक अभी तक कमीशन नहीं बढ़ाया गया। सरकार ने होम डिलीवरी का फैसला तो कर लिया, लेकिन पेट्रोल पंप मालिकों से नहीं पूछा है। होम डिलीवरी के खतरे बड़े हैं कहीं भी कभी भी कोई हादसा हो सकता है। इन समस्याओं की वजह से ही अब हड़ताल की जाएगी। ऐसे में शहरवासी एक दिन की हड़ताल को देखते हुए पहले से अपने वाहनों के ईंधन की व्यवस्था दुरूस्त कर लें। 

Related Articles

Back to top button
Close