उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

लगातार घर में लग रही रहस्यमय तरीके से आग , परेशान किसान ने कराया पूजा-पाठ

कानपुर, 01 मई = बिधनू के काकोरी गांव में बीती 25 अप्रैल को चूल्हे की चिंगारी ने चार घरों की गृहस्थी को जलाकर राख कर दिया था। उसी शाम गांव के एक और घर में आग लग गई। लगातार घर में लग रही आग को व्याधि से जोड़ते हुए किसान ने पुजारी को लेकर बुलाकर पूजा-पाठ कराई जा रही है।

क्या है मामला

बिधनू के काकोरी गांव में रहने वाले प्रह्लाद किसान है। परिवार में दो बेटे व भरा-पूरा परिवार रहता है। बीती 25 अप्रैल की शाम आठ बजे से किसान के घर से आग लगने का सिलसिला शुरू हुआ और लगातार अलग-अलग कमरों में आग से गृहस्थी व अनाज के जलने का घटनाक्रम हो रहा है।

घर के बाहर रखी गृहस्थी

किसान ने घर मं लग रही आग से परेशान होकर बाहर अपनी बची हुई गृहस्थी को रख दिया है। सोमवार सुबह घर के बाहर वाले कमरे में अचानक आग लग गई। आग से घर में रखे 80 हजार का माल भी जल गया।

आग बनी है रहस्य

किसान के घर पर रोज लगने वाली आग एक रहस्य बन गयी है। जिसको अब पूरा परिवार देव व्याधि से जोड़ने लगा है। इसी को देखते हुए किसान ने लखनऊ के आचार्य मृदुल महाराज को आग लगने की समस्या बताई और घर पर पूजा पाठ शुरू करवाया है।

यमुना में नहाने के दौरान तीन बहनें डूबीं, दो की मौत और एक लापता

आचार्य का कहना

किसान के घर में आये आचार्य ने बताया, आग अब नहीं लगेगी। गृह प्रवेश के समय पूजा-पाठ नहीं कराया गया। जिसके चलते नौ ग्रह अशांत है। नौ ग्रह पूजा व हवन के बाद सब ठीक हो जाएगा।

तीन साल बाद आग की हो रही पुनरावृति

किसान की माने तो तीन साल पूर्व गांव के ही छुन्नू के घर एक हफ्ते तक लगातार रहस्मय ढंग से आग लगती रही। जिसको लेकर प्रशासन भी हैरान था और तो और फायरब्रिगेड की गाड़ी हमेशा घर के बाहर खड़ी रहती थी। सूने घर में अचानक आग लग जाती थी, तब भी आचार्य द्वारा पूजा-पाठ कराई गई थी। जिसके बाद से आग लगने की घटना बंद हो गई थी।

Related Articles

Back to top button
Close