खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

शराब के नशे में डॉक्टर कर रहा था मरीजों का उपचार, पुलिस की मदद से अस्पताल से भागा !

मुंबई, 23 मई = नाशिक जिला सरकारी अस्पताल में शराब के नशे में धुत एक डाक्टर गंभीर मरीजों का उपचार कर रहा था।इस मामले का खुलासा परिजनों की शिकायत पर मौके पर पहुंचे इगतपुरी तहसील के शिवसेना खेड गट के जिला परिषद सदस्य तथा जिला परिषद के स्वास्थ्य समिति के सदस्य हरिदास लोहकरे ने किया। जब मरीजों के परिजनों ने आक्रामक भूमिका अपनाई तो शराब के नशे में धुत डाक्टर अस्पताल के अन्य कर्मचारियों और पुलिस की मदद से अस्पताल से भाग निकला।

मिली जानकारी के अनुसार, इगतपुरी तहसील के मायदरा आदिवासी गांव के नरहरी लोहकरे को उपचार के लिए नाशिक जिला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनका सही तरीके से उपचार नहीं करने की शिकायत रिश्तेदारों ने शिवसेना के खेड गट के जिला परिषद सदस्य तथा जिला परिषद के स्वास्थ्य समिति के सदस्य हरिदास लोहकरे से किया। उन्होंने रात 10 बजे अस्पताल पहुंचकर उपचार करने वाले डॉक्टर की जानकारी ली, जब वह उपचार करने वाले डॉ. दिनेश पवार के पास पहुंचे तब वह शराब के नशे में थे। लोहकरे के साथ उपस्थित परिजन आक्रमक हो गए और लोहकरे ने डॉक्टर की तत्काल वैद्यकीय जांच कर कार्रवाई करने की मांग अस्पताल प्रशासन से की। इस दौरान जिला शल्य चिकित्सक डॉ जगदाले, निवासी वैद्यकीय अधिकारी डॉ श्रीवास के उपस्थित न होने से तनाव की स्थिति बन गई। नशे में धुत डॉ. दिनेश पवार आग से झुलसे मरीजों का उपचार कर रहे थे। डॉ. पवार को भागते समय लोहकरे के समर्थकों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन अन्य कर्मचारियों और सरकारवाडा पुलिस द्वारा की गई मदद से डॉक्टर भागने में कामयाब हो गया।

तीर्थयात्री बिना किसी भय के यात्रा पर आयें : पर्यटन मंत्री

इसके बाद लोहकरे ने जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुशील वाकचौरे के साथ अन्य वरिष्ठ डाक्टरों को संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। आखिरकार लोहकरे ने सरकारवाडा पुलिस थाना पहुंचकर शराबी डॉ. दिनेश पवार के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। अब पुलिस इस डॉक्टर के खिलाफ क्या कार्रवाई करती है, इस ओर सभी की निगाहें लगी हुई हैं।

Related Articles

Back to top button
Close