खबरे

हॉलीवुड की इस मशहूर एक्ट्रेस का हुआ रेप , चुप रहने के लिए मिला 6 करोड़ रुपये का ऑफर

मुंबई  : अमेरिका की मशहूर अभिनेत्री रोज मैकगोवान ने हॉलीवुड मूवी मुगल हार्वी वीनस्टीन पर होटल के एक कमरे में बलात्कार करने का आरोप लगाया था. अब अभिनेत्री रोज ने कहा है कि हाल ही में हार्वी की ओर से उन्हें चुप रहने के लिए 6.4 करोड़ रुपये ऑफर किए गए थे. 

अभिनेत्री रोज ने कहा था कि हार्वी ने उनका रेप किया था और अमेजन स्टूडियो से जब उन्होंने शिकायत की थी तो स्टूडियो ने उनका शो ही बंद कर दिया था. आपको बता दें कि सोशल साइट पर वर्ल्ड वाइड #MeToo कैंपेन चर्चा में है. एक के बाद एक महिलाएं यौन उत्पीड़न की घटनाएं शेयर कर रही हैं. इसकी शुरुआत तब हुई थी जब हॉलीवुड के मूवी मुगल हार्वी वीनस्टीन पर दर्जनों महिलाओं ने रेप और उत्पीड़न के आरोप लगाए थे.

mm

44 साल की रोज के मुताबिक, घटना 1997 की है जो एक फिल्म फेस्टिवल के दौरान हुई थी.रोज ने आरोप लगाया था कि अमेजन स्टूडियो के सीईओ ने उनकी शिकायत पर एक्शन नहीं लिया, जबकि वे कहती रहीं कि उनके पास प्रूफ है.खास बात ये है कि रोज ने करीब एक साल पहले ही एक अनाम व्यक्ति द्वारा रेप किए जाने का खुलासा किया था. लेकिन उन्होंने तब वीनस्टीन का नाम नहीं लिया था.

H1

अब रोज ने कहा है कि उन्हें चुप रहने के लिए कुछ दिन पहले ही 6.4 करोड़ रुपये ऑफर किए गए थे.एक्ट्रेस ने कहा है कि ‘हॉलीवुड के बादशाह’ माने जाने वाले शख्स के एक सहयोगी ने इस ऑफर की पेशकश की थी.रोज ने कहा कि वह और भी अधिक रुपये की डील कर सकती थी. लेकिन उन्होंने हार्वी का पैसा लेने से इनकार कर दिया.

एक्ट्रेस ने कुछ वक्त पहले ये भी कहा था कि हार्वी के वकील ने उनसे कुछ दिन पहले संपर्क कर एक और ऑफर दिया था. यह ऑफर था हार्वी के सपोर्ट में बोलने के लिए कि वह अब बदल गया है.

हार्वी वीनस्टीन पर दर्जनों महिलाओं ने रेप और उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. कुछ नई महिलाओं के सामने आने के बाद आरोप लगाने वालीं महिलाओं की संख्या 60 पहुंच गई है.

harveyweinstein-15-1508046601

81 फिल्मों को मिला ऑस्कर

आपको बता दें कि ताकतवर और मशहूर शख्स हार्वी के प्रॉडक्शन में बनी 81 फिल्मों को ऑस्कर अवॉर्ड मिला था.अमेरिका और इंग्लैंड की पुलिस ने मशहूर मूवी मुगल हार्वे वीनस्टीन के खिलाफ जांच शुरू कर दी है.एक टीवी चैनल के रिपोर्टर ने यह भी खुलासा किया है कि एक इंटरव्यू के बाद हार्वे ने लंच पर उन्हें इन्वाइट किया था और उनके साथ “सेक्स कॉन्ट्रैक्ट” साइन करने का प्रस्ताव दिया था.

जब ऐश्वर्या राय से अकेले में मिलना चाहता था ये फिल्म प्रोड्यूसर

उत्पीड़न के साथ महिलाओ ने किया समझौता 

मूवी मुगल के रूप में मशहूर शख्स काफी ताकतवर था. जिसकी वजह से ज्यादातर महिलाओं ने उत्पीड़न के बाद शिकायत नहीं करने का फैसला किया.कई एक्ट्रेस को उसने मीटिंग या पार्टी के नाम पर होटल में बुलाया और इसके बाद उसे मसाज करने के लिए दबाव बनाया. इस तरह से वह महिलाओं का उत्पीड़न शुरू करता था.

kkl

यौन उत्पीड़न के बाद कई एक्ट्रेस ने दबाव में कई साल तक हार्वे वीनस्टीन से संबंध बनाए रखा.हार्वे का रसूख सत्ता के शीर्ष तक था और हॉलीवुड में भी उसकी पहुंच सबसे ऊपर थी.दुनिया को एक तरफ हार्वे वीनस्टीन बेहतरीन फिल्में दे रहा था, तो दूसरी तरफ कई महिलाएं उसकी शिकार बन रही थीं.आरोप सामने आने के बाद बराक ओबामा की ओर से बयान जारी करते हुए हार्वे की निंदा की गई थी.हार्वे की पहुंच अमेरिका के व्हाइट हाउस, बराक ओबामा और हिलेरी क्लिंटन जैसी शख्सियतों तक थी.

Related Articles

Back to top button
Close