उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

शामली में अपराधियों और पुलिस में मुठभेड़, दो इनामी ढेर

लखनऊ/शामली, 29 जुलाई : उत्तर प्रदेश में शामली जिले में वारदात की योजना बना रहे दो इनामी अपराधियों को पुलिस टीम ने कैराना क्षेत्र में घेर लिया। वहां अपराधियों और पुलिस में हुई मुठभेड़ के दौरान दो इनामी अपराधियों को गोली लगी। जिन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 

जानकारी के अनुसार जिले के झिंझाना थाना प्रभारी भगवत सिंह को सूचना मिली कि दो इनामी अपराधी किसी वारदात को अंजाम देने के फिराक में हैं। इस सूचना के आधार पर झिंझाना सहित तीन थानों की पुलिस फोर्स ने कैराना क्षेत्र को घेर लिया। अपराधियों ने स्वयं को घिरा देखकर भागने के लिए फायरिंग की। इधर पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की और दो अपराधियों नौशाद उर्फ डैनी व सरवर को गोली लगी। फायरिंग रुकने के बाद पुलिस टीम ने घायल अपराधियों को झिंझाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। अपराधियों की फायरिंग में झिंझाना के थाना प्रभारी भगवत सिंह सहित पांच पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। 

पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल ने मीडिया को बताया कि तड़के सुबह दो अपराधियों नौशाद उर्फ डैनी व सरवर के किसी घटना को अंजाम देने की सूचना पर उनकी गिरफ्तारी के लिए थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम गयी थी। अपराधियों की ओर से हो रही फायरिंग के जवाब में हुए फायर में गोली अपराधियों को लग गयी। पुलिस टीम ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया लेकिन तब तक दोनों की मृत्यु हो गयी थी। उन्होंने बताया कि कुख्यात अपराधी नौशाद उर्फ डैनी के विरुद्ध उत्तर प्रदेश के शामली सहित दिल्ली और हरियाणा में भी कई मामले दर्ज हैं। उसकी गिरफ्तारी पर दस हजार की राशि घोषित थी। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने कुख्यात नौशाद पर 50 हजार का इनाम कर दिया था।

वहीं सरवर पर पांच हजार का घोषित इनाम घोषित था, जिसे बढ़ाकर 12 हजार रुपये करने का प्रस्ताव डीजी मुख्यालय भेजा गया था। उन्होंने बताया कि दोनों अपराधियों के पास से हथियार व कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस मामले में पंचनामा की कार्रवाई कर रही है। 

Related Articles

Back to top button
Close