उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

अखिलेशराज में कुपोषित हो रहे हैं यूपी के बच्चे: भाजपा

Uttar Pradesh. लखनऊ, 06 फरवरी =  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उ.प्र. में स्कूल जाने वाले लगभग 49 प्रतिशत बच्चों को एनीमिया होने पर चिन्ता व्यक्त करते हुए अखिलेश सरकार पर तंज कसा है। पार्टी ने कहा है कि एक ओर जहां मुख्यमंत्री परिवार के बच्चे उम्र की न्यूनतम सीमा पूरा करते ही सत्ता की भागीदारी की मलाई खा रहे हैं, वहीं प्रदेश का भविष्य खून की कमी के रोग से ग्रस्त हो रहा है।

प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य कल्याण विभाग की रिपोर्ट में उल्लेख है कि प्रदेश के 19 वर्ष तक के 70 लाख युवाओं का एनीमिया ग्रस्त होना प्रदेश के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। यदि प्रदेश का युवा शारीरिक एवं मानसिक रूप से कमजोर होगा तो पहले से पिछड़े राज्य के भविष्य का विकास भी बाधित होगा। शुक्ल ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से पूछा कि राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य कल्याण विभाग के स्कूल हेल्थ प्रोग्राम के तहत आने वाला सैकड़ों करोड़ वार्षिक का बजट कहां खर्च हो रहा है ? यह सैकड़ों करोड़ रुपये किसके स्वास्थ्य को पोषित कर रहे है ? स्कूल हेल्थ प्रोग्राम के तहत स्कूलो में डाक्टर एवं हेल्थ वैन क्यों नहीं जा रही है ?

ये भी पढ़े : श्रद्धा बनी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद की बहन.

प्रवक्ता ने अखिलेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूल हेल्थ प्रोग्राम के लिए केन्द्र द्वारा भेजा जा रहा सैकड़ों करोड़ धन वर्तमान सरकार अपने पूर्ववर्ती मायावती सरकार की तरह डकार जा रही है। प्रदेश का नौजवान गरीब किसान इस भ्रष्टाचार का जबाब अपने वोट की ताकत से बसपा की तरह सपा-कांग्रेस के गठबंधन को हटाकर देगा। सत्ता से बेदखल कर देगा।

Related Articles

Back to top button
Close