Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

वर्ष 2016 का खिताब जीतना आईपीएल का मेरा यादगार क्षण : डेविड वार्नर

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने खुलासा किया है कि उनके लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का यादगार क्षण वर्ष 2016 में खिताब जीतना है। वार्नर वर्ष 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान रहे। हैदराबाद ने उनके नेतृत्व में फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराने के बाद खिताब अपने नाम किया।

सनराइजर्स हैदराबाद के आधिकारिक हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, वार्नर ने अपनी पसंदीदा आईपीएल मेमोरी का खुलासा किया।

वीडियो में वार्नर ने कहा, “आईपीएल में मेरा यादगार क्षण वह है जब हमने वर्ष 2016 में आईपीएल जीता था, हमारे पास एक बहुत अच्छा टूर्नामेंट था, सबसे अच्छी बात यह थी कि हमने बहुत करीबी मैच जीता था, इससे हमारी टीम में विश्वास की भावना विकसित करने में मदद मिली।खिताबी जीत का श्रेय उस समय के हमारे कोच और मेंटर्स को जाता है।”

वार्नर ने कहा, “हम फाइनल में आरसीबी के खिलाफ खेलने बैंगलोर आए, हमें पता था कि विराट उस संस्करण में शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने उस संस्करण में फाइनल से पहले 900 रन बनाए थे। फाइनल में हमने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।मुझे लगा कि हमारी टीम की सबसे अच्छी विशेषता है लक्ष्य का बचाव करना।”

2016 के फाइनल में, हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम ने 20 ओवर में सात विकेट पर कुल 208 बनाये। वार्नर ने 69 रनों की पारी खेली। स्कोर का बचाव करते हुए, हैदराबाद ने आठ रन से फाइनल मैच जीत लिया।

आरसीबी के लिए क्रिस गेल और विराट कोहली ने क्रमश: 76 और 54 रनों की पारी खेली, लेकिन इन दोनों के आउट होते ही टीम सम्भल नहीं सकी और मैच के साथ खिताब भी गंवा दिया।

बता दें कि आईपीएल 2020 की शुरुआत से पहले, हैदराबाद ने घोषणा की थी कि वार्नर इस साल एक बार फिर से टीम का नेतृत्व करेंगे। टूर्नामेंट का नवीनतम संस्करण इस साल 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन अब इसे कोरोनोवायरस के कारण अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close