खबरेदेशनई दिल्ली

अनुभव को गिरफ्तार करके पुलिस ने उसके 5 ठिकानों को किया सील .

नई दिल्ली 8 फ़रवरी : अरबों की ऑनलाइन ठगी करने वाले अनुभव मित्‍तल को गिरफ्तार करके उसके के पांच ठिकानों को सील कर दिया गया है। दरअसल यूपी एसटीएफ ने पिछले दिनों इस मामले का खुलासा तब किया था, जब घर बैठे ऑनलाइन कमाई के झांसे में आए कुछ लोगों ने पुलिस से शिकायत की थी। उन्होंने बताया था कि नोएडा के सेक्टर-63 में मौजूद एक कंपनी एब्लेज़ इन्फ़ो सॉल्यूशन ने उन्हें पांच हजार से लेकर साठ हजार तक रुपये इनवेस्ट करने की बात कही थी। इसके बदले में उन्हें दिए गए कुछ कंप्यूटर लिंक पर लाइक्स बटोरने थे। ऐसे हर लाइक पर उन्हें पांच रुपये मिलना तय किया गया था।

लोगों का कहना था कि रुपये निवेश करने और लाइक्स बटोरने के बावजूद उन्हें रुपये नहीं मिले. इसके बाद जब एसटीएफ ने मामले की शुरुआती जांच की, तो शिकायत सही पाई गई. फिर तो जैसे-जैसे तफ्तीश आगे बढ़ी राज खुलते चले गए.

प्रवर्तन निदेशालय ने तत्‍परता दिखाते हुए मित्‍तल के पांच ठिकानों पर ताला जड़ दिया है। वही नोएडा के सेक्‍टर सेक्टर-64 स्थित अनुभव की कंपनी के गोदाम को भी प्रवर्तन निदेशालय ने सील कर दिया है।  ईडी अनुभव के राजनगर स्थित दफ्तर, गोल्फ लिंक गाजियाबाद स्थित घर, कानपुर स्थित अनुभव की पत्नी आयुषी मित्तल के घर को सील कर चुकी है। इस मामले में आयकर विभाग कंपनी से जुड़े 8 बैंकों के कर्मियों के भी बयान दर्ज कर चुका है।

 जल्‍द इनकम टैक्‍स विभाग दर्ज करेगा बयान

फिलहाल आयकर विभाग जल्द ही इस मामले में गिरफ्तार किए गए अनुभव मित्तल और उसके सहयोगियों के बयान दर्ज करेगा। मामले के तूल पकड़ते ही इसके नोएडा से जुड़े होने की वजह से नोएडा प्राधिकरण ने भी अब अनुभव की कंपनी की जांच शुरू कर दी है। शुरूआती जांच में खुलासा हुआ है कि नोएडा प्राधिकरण की अनुमति के बगैर नोएडा में कंपनी का दफ्तर खोला गया था।

Related Articles

Back to top button
Close