Home Sliderखबरे

अभिनेता जितेंद्र पर उनकी बहन ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र पर यौन उत्पीड़न (सेक्सुअल हैरेसमेंट) का आरोप लगा है, और हैरान करने वाली बात यह है कि उन पर यह आरोप किसी और ने नहीं, उनकी ही फुफेरी बहन (बुआ की बेटी) ने लगाया है. बुधवार को जितेंद्र के खिलाफ पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप है कि 47 साल पहले अभिनेता ने उनका यौन शोषण किया था.

जितेन्द्र का असली नाम रवि कपूर है, शिकायतकर्ता के ममेरे भाई हैं. जितेंद्र के खिलाफ हिमाचल प्रदेश डीजीपी ऑफिस के समक्ष शिकायत की गई है. शिकायत के मुताबिक, घटना जनवरी, 1971 की है, जब पीड़िता 18 साल की थीं और जितेंद्र 28 साल के थे.

शिकायतकर्ता  का आरोप 

शिकायतकर्ता ने कहा कि जितेंद्र ने पीड़िता के लिए नई दिल्ली से शिमला आने की ‘व्यवस्था’ की थी, ताकि वह उस सेट पर आ सकें, जहां जितेंद्र एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. बता दें कि अभी जितेंद्र 75 साल के हैं और उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक कई हिट फिल्में दी हैं.

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि रात में शिमला पहुंचने पर जितेंद्र नशे की हालत में उनके कक्ष तक पहुंचे तथा दो बिस्तरों को आपस में जोड़कर उनका यौन उत्पीड़न किया. हालांकि, अभिनेता ने इस बात से इनकार किया कि ऐसी कोई घटना हुई थी और इस आरोप को निराधार बताया. पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है क्योंकि शिकायत डीजीपी को ईमेल की गयी है.

जितेंद्र के वकील ने दी सफाई 

जितेंद्र के वकील रिजवान सिद्दिकी ने मुम्बई में जारी एक बयान में कहा कि आरोप ‘‘निराधार और बेतुका’ है. उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘ सबसे पहले मेरे मुवक्किल ऐसी किसी भी घटना से इनकार करते हैं. इसके अलावे ऐसे निराधार, बेतुके और मनगढ़ंत दावों पर किसी अदालत या कानून प्रवर्तन एजेंसी द्वारा लगभग 50 वर्ष के अंतराल के बाद गौर नहीं किया जा सकता.’

आप को बता दें कि #MeToo जैसे नारीवादी जागरूकता अभियानों के बाद, अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न जैसे मामलों पर एक्ट्रेस से लेकर आम लड़कियां तक बोलने लगी हैं. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड की एक्ट्रेसेस ने समय-समय पर अपने साथ हुए दुर्व्यवहार का मुखरता से रखा है.

Related Articles

Back to top button
Close