Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

अपने जन्मदिन पर PM मोदी काशी को देंगे 534 करोड़ की सौगात , बच्चों के बीच केक काटकर मनाएंगे जन्मदिन

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 17 सितंबर को 68 वां जन्मदिन है. वह अपना बर्थडे संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनाएंगे. आज शाम पांच बनारस पहुंचेंगे. पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक  दो दिवसीय दौरे के दौरान वह अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को 534 करोड़ की योजनाओं की सौगात भी देंगे. उनके आगमन को लेकर प्रशासनिक स्तर पर युद्धस्तर से तैयारियां चल रहीं हैं. प्रधानमंत्री वाराणसी हवाईअड्डे से हेलीकॉप्टर के जरिए डीरेका जाएंगे. वहां से वह काशी विद्यापीठ ब्लॉक के नरउर पहुचंगे और प्राथमिक पाठशाला के बच्चों के बीच केक काटकर अपना 68वां जन्मदिन मनाएंगे. उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान विश्वकर्मा जयंती की देशवासियों को बधाई दी. कहा कि निर्माण एवं शिल्पकला के देवता से हम सबको निरंतर, नवीन रचनाओं और नवसृजन की प्रेरणा मिलती रहे.

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी अपने दो दिवसीय काशी दौरे पर सोमवार को दोपहर पहुंचेंगे. इस दौरान वह नारूर गांव जाएंगे जहां वह गैर लाभकारी संगठन ‘‘रूम टू रीड’’ से सहायता प्राप्त प्राथमिक स्कूल के बच्चों से बातचीत करेंगे. बाद में वह डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (डीएलडब्ल्यू) के परिसर में काशी विद्यापीठ के छात्रों और उनसे सहायता प्राप्त बच्चों से भी बातचीत करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के मुताबिक पीएम मोदी मंगलवार को 500 करोड़ रूपये मूल्य की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे या उनका उद्घाटन करेंगे.

यह कार्यक्रम बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के एम्फीथियेटर में आयोजित किया जाएगा.प्रधानमंत्री की ओर से जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा उनमें पुरानी काशी के लिये इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्कीम (आईपीडीएस) और बीएचयू में अटल इन्क्यूबेशन सेंटर शामिल हैं.इसके अलावा बीचएयू में रीजनल ऑप्थैल्मोलॉजी सेंटर की आधारशिला भी प्रधानमंत्री द्वारा रखी जाएगी. बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री एक सभा को भी संबोधित करेंगे. 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक बच्चों के बीच अपना जन्मदिन मनाने के बाद डीरेका में जिला प्रशासन प्रधानमंत्री को काशी विश्वनाथ मंदिर के विस्तारीकरण, वाराणसी में बीते चार साल में हुए अब तक के बदलाव, प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों और शहर में चल रहे विकास कार्यों के संबंध में प्रेजेंटेशन देगा. फिर डीरेका के सिनेमाहॉल में मोदी बच्चों के साथ ‘चलो जीते हैं’ फिल्म देखेंगे.देर रात प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना भी करेंगे. रात्रि विश्राम के बाद मोदी अगले दिन बीएचयू के एम्फी थियेटर में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे जिसमें अटल इन्क्यूबेशन सेंटर, नागपुर ग्राम पेयजल योजना के अलावा पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की विभिन्न परियोजनाएं शामिल हैं. साथ ही बीएचयू में बनने वाले वेद विज्ञान केंद्र व रीजनल इंस्टीट्यूट आफ ऑप्थेल्मोलाजी का शिलान्यास करेंगे. जनसभा के बाद पीएम मोदी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. 

Related Articles

Back to top button
Close