Home Sliderखबरेविदेश

अफगानिस्तान : आतंकी हमले में 130 अफगान सैनिकों की मौत

नई दिल्ली, 22 अप्रैल= प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अफ़गानिस्तान के मजार-ए-शरीफ़ में आतंकी हमले को कायराना हरकत करार देते हुए इसकी कड़ी निंदा की है। मजार-ए-शरीफ के पास सेना के एक ठिकाने पर हुए तालिबान के इस आत्मघाती हमले में अब तक 130  अफगान सैनिकों की मौत हो गई हैं .

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को ट्विटर पर जारी संदेश में कहा, ‘मजार-ए-शरीफ में कायरतापूर्ण आतंकवादी हमला बेहद निदंनीय है। हमले में प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के साथ हमारी प्रार्थना और संवेदना है।’

_95743311_afghan

आप को बता दे , मृतकों में अधिकांश सरकारी सैनिक हैं. हमला शुक्रवार रात बाल्ख प्रांत के शहर मज़ार-ए-शरीफ में हुआ. दोनों ओर से लड़ाई कई घंटे तक चली.सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि तालिबान के लड़ाके सेना की वर्दी में थे.उन्होंने सैनिकों को उस वक्त निशाना बनाया जब सैनिक जुमे की नमाज पढ़ने के बाद मस्जिद से बाहर निकल रहे थे. और कैंटीन में बैठे हुए थे.

एक बयान में तालिबान ने हमले की ज़िम्मेदारी ली है. इसमें कहा गया है कि उसके आत्मघाती हमलावरों ने इसे अंज़ाम दिया.इस लड़ाई में दस तालिबान लड़ाकों की मौत हो गई और एक हमलावर को हिरासत में लिया गया.सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि तालिबान लड़ाके सेना की वर्दी में आए थे और वो झुंड में थे और चेकपोस्ट से होकर आए.

अमरीकी सेना के प्रवक्ता जॉन थॉमस ने इसे एक बड़ा हमला बताया. लेकिन उन्होंने अफ़गानिस्तान के सैनिकों की तारीफ़ की.मजार-ए-शरीफ अफगानिस्तान नेशनल आर्मी की 209 कोर का मुख्यालय है, जो उत्तरी अफगानिस्तान के अधिकांश इलाके को सुरक्षा देता है.

 

Related Articles

Back to top button
Close