उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

बिना वीजा गोरखपुर में रह रही थी यूक्रेन की यह मॉडल, गिरफ्तार

लखनऊ (ईएमएस)। उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ ने अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में यूक्रेन की मॉडल महिला को गोरखपुर के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि मंगलवार रात एक यूक्रेन की रहने वाली महिला डारिया मोलचन को बगैर वीजा और फर्जी डीएल के साथ गिरफ्तार किया। महिला के पास से दो पासपोर्ट, दो मोबाइल फोन, एक टैबलेट आईपैड, 1860 अमेरिकी डालर एवं 56 यूक्रेन की मुद्रा तथा 600 भारतीय मुद्रा के अलावा दैनिक उपयोग के सामान के छोटा और एक बड़ा ब्रिफ केस बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से सूचना प्राप्त हो रही थी कि नेपाल के रास्ते बगैर वीजा के अवैध तरीक से विदेशी भारत में आ रहे हैं एवं अवैध गतिविधियों में संलिप्त है। इसी क्रम में एसटीएफ को सूचना मिली कि एक विदेशी महिला छिपकर नेपाल जाने की फिराक में है। इस सूचना पर एसटीएफ की टीम ने गोरखपुर के सिविल लाइन्स इलाके के पार्क रेजिडेन्सी होटल से इसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में महिला ने अपना नाम डारिया मोलचन निवासी-सुमी 85 किरोवा, स्ट्रीट युक्रेन बताया है।

उसने बताया कि वह पिछले दो वर्ष से भारत आ जा रही है। पासपोर्ट और वीजा के सम्बन्ध में पता करने के लिए स्थानीय अभिसूचना इकाई को सूचित किया गया है। पूछताछ में बताया कि वह यूक्रेन में मॉडलिग का काम करती थी और उसी एजेन्सी के जरिए वह पहली बार भारत आई। दिल्ली में माडलिंग का काम लगभग तीन माह तक किया। यह महिला टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थी। महिला ने बताया कि वह दिल्ली में इमशान, कासिफ आदि के साथ अरबन पिंग क्लब जाती थी। उन लोगों से उसकी पहली मुलाकात अरबन पिंग क्लब में ही हुई थी। अरबन पिंक क्लब बन्द होने के बाद वह प्री वे क्लब में जाने लगी, जहां उसकी मुलाकात अनुज पोद्दार, अब्दुल, राहुल, पुपसिक, रोहित आदि से हुई। इस बीच वह यूक्रेन वापस गई, फिर अन्य देशों की यात्रा की एवं भारत भी आई, भारत में वह इमशान आदि से मिली रहती थी।

Related Articles

Back to top button
Close