स्पोर्ट्स

अब इंग्लैंड की सरजमीं पर क्रिकेट खेलेंगे हाशिम अमला

खेल। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला इंग्लिश काउंटी क्लब सर्रे के साथ जुड़ने को तैयार हैं. अमला कोलपैक डील के तहत सर्रे के साथ दो साल का करार के लिए राजी हो गए हैं।
एक स्पोटर्स वेबसाइट के मुताबिक सर्रे को उम्मीद है कि इससे पहले कि संभावित नो डील ब्रेक्सिट कोलपैक डील के भविष्य पर सवालिया निशान खड़ा कर दे. ऐसे में ये करार जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा।
लीक रिपोर्ट के मुताबिक अमला सर्रे के अलावा मिडिलसेक्स और हैम्पशायर के प्रतिनिधियों से भी बात कर रहे हैं. पूर्व अफ्रीकी गेंदबाज मोर्ने मोर्केल के बाद क्लब द्वारा दूसरा कोलपैक करार करने की काफी आलोचना हो रही है.
लेकिन क्लब ने इसके पीछे तर्क देते हुए कहा कि वो इंटरनेशनल टीमों की जिम्मेदारी में व्यस्त रहने वाले बड़े खिलाड़ियों से हो रहे नुकसान की भरपाई करने की कोशिश में लगे हुए है।
इंग्लैंड में इसी साल खेले गए वनडे विश्व कप के बाद अमला ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया हैं. हालांकि उन्होंने ये कहा था कि वे घरेलू क्रिकेट के अलावा दक्षिण अफ्रीका की टी-20 लीग मजांसी सुपर लीग खेलना जारी रखेंगे। अमला को उनकी बेजोड़ तकनीक के लिए दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिना जाता हैं. अमला ने खेल के तीनों ही फॉर्मेट में अफ्रीकी टीम का प्रतिनिधत्व किया है. उन्होंने कुल 349 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 18,000 से ज्यादा रन दर्ज हैं।

Related Articles

Back to top button
Close