खबरे

अब चीन में ‘दंगल’ मचाएगी धूम .

मुंबई, 15 अप्रैल (हि.स.) । भारत और दुनिया भर में सफलता के झंडे गाड़ने के बाद आमिर खान का दंगल अब चीन में होने जा रहा है। खबर मिली है कि आमिर खान की इस फिल्म का चीनी डब वर्जन जल्दी रिलीज होने जा रहा है।

पांच मई को फिल्म वहां रिलीज होगी। ये भी खबर है कि फिल्म का वहां प्रमोट करने के लिए आमिर खान और फिल्म के निर्देशक नीतेश तिवारी बिजिंग की यात्रा पर जाने वाले हैं। खबरों के मुताबिक, ये दोनों एक सप्ताह कर चीन की यात्रा पर रहेंगे और अलग-अलग शहरों में फिल्म का प्रमोशन करेंगे।

ईद पर सलमान से टकराएंगे सनी

आमिर खान की ये पहली फिल्म नहीं है, जो चीन में रिलीज होने वाली है। चीन की सिनेमाई दुनिया में आमिर खान का नाम काफी लोकप्रिय है। उनकी दंगल से पहले पीके, थ्री इडियटस और धूम 3 जैसी फिल्में वहां के सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी हैं और इन फिल्मों को काफी पसंद किया गया। चीन के अलावा दंगल को आमिर खान की टीम जापानी और कई दूसरे देशों की भाषाओं में डब करके रिलीज करने की योजना पर काम कर रही है। इस फिल्म को पाकिस्तान में भी रिलीज होना था, लेकिन पाक सेंसर बोर्ड ने जब फिल्म से तिरंगा झंडा और राष्ट्रगान वाले सीनों को हटाने के लिए कहा, तो आमिर ने पाकिस्तान में दंगल रिलीज करने से ही इनकार कर दिया।

Related Articles

Back to top button
Close