खबरेबिहारराज्य

अब बिहार में महिलाएं व्हाट्सएप से कर सकेंगी यह बड़ा काम, खत्म होगी टेंशन

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

बिहार में अब महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा से संबंधित शिकायतों को लेकर अब कहीं कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने होंगे. उक्त बातें गुरुवार को महिला आयोग की सदस्य एवं पूर्व विधायक उषा विद्यार्थी ने बिहटा में कहीं. वे बिहटा में एक निजी कोचिंग संस्थान के उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंची थी.

उन्होंने कहा कि महिला आयोग अब हाईटेक होगा और महिलाओं की शिकायत व्हाट्सएप पर भी सुनी जाएगी. इसके बाद आयोग स्वयं गांव का भ्रमण कर उसे देखेगा, साथ ही उनकी समस्याओं पर प्रशासनिक अधिकारियों से बात कर कार्रवाई कराएगा. इसकी तैयारी हो रही है.

लालू ने दिया ऐसा जवाब कि बुरे फसे रविशंकर

बता दें कि इन दिनों बिहार में महिलाओं की प्रताड़ना के ढेरों मामले सामने आ रहे हैं. घरेलू कलह को तो छोड़ दें, हालात ऐसे हैं कि अब बाहर जाना भी महिलाओं के लिए मुश्किल हो गया है. आए दिन कोई न कोई ऐसे मामले सामने आते हैं जब महिलाएं शिकार बन जाती हैं. लेकिन अब इसके लिए महिला आयोग ने तैयारी कर ली है. व्हाट्सएप पर शिकायतें दर्ज की जाएंगी.

मालूम हो कि अभी ताजा मामला पटना से ही सामने आया है. जहां एक छात्रा के साथ बीच सड़क पर छेड़खानी हुई. एक छात्रा के साथ मनचलों ने इस संगीन घटना को अंजाम दिया. बाद में इस मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है. छात्रा ने पुलिस को बताया कि जब वो ऑटो से कहीं जा रही थी तो उस दौरान मनचलों ने उसे हाथ पकड़कर ऑटो से बाहर खींचने की कोशिश की. अब मामले की पुलिसिया जांच चल रही है.

Related Articles

Back to top button
Close