Home Sliderखबरेविदेश

भारतीय IT इंजीनियर की हत्या पर अमेरिका ने जताया दुःख .

International.नई दिल्ली, 24 फरवरी (हिस)। भारत स्थित अमेरिकी दूतावास ने अमेरिकी प्रांत कंसास में हुई गोलीबारी में एक भारतीय आईटी इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला के मारे जाने और एक अन्य भारतीय के गंभीर रूप से घायल होने पर दुख व्यक्त किया है और पूरे घटनाक्रम की निंदा की है। नई दिल्ली में जारी बयान में अमेरिकी दूतावास ने कहा कि अमेरिकी अधिकारी यूएस स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों से संपर्क में हैं और उन्हें पूरा सहयोग दे रहे हैं।

attacker-mos_022417115157
              गोली चलाने वाला पूर्व अमेरिकी नौसैनिक एडम पुरिंटन

गोली चलाने वाला पूर्व अमेरिकी नौसैनिक

साथ ही उनका कहना है कि गोली मारने वाले 51 साल के  एडम पुरिंटन अमेरिकी पूर्व नौसैनिक को गिरफ्तार कर लिया गया है और उस पर अमेरिकी कानूनों के तह्त कार्रवाई होगी।

गोली चलाते वक्त यह अमरीकी  चिल्ला रहा था कि तुम खाड़ी देश के लोग हमारे अमेरिका से भाग जाओ……

क्ज्गाह ज्स्दाज्झ्ग 

विदेशमंत्री सुषमा स्वराज जताया दुःख 

वही विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ट्विटर पर श्रीनिवास के परिवार के साथ संवेदना जाहिर की. स्वराज ने बताया कि उन्होंने अमेरिका में भारत के राजदूत नवतेज सरना से घटना की जानकारी ली है और श्रीनिवास के पिता और भाई से भी बात की है. स्वराज के मुताबिक श्रीनिवास के पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए सभी इंतजाम किये जा रहे हैं.

ये हैं मामला …..

भारतीय समय के अनुसार गुरुवार को अमेरिका के कंसास प्रांत के एक रेस्त्रां में एक पूर्व अमेरिकी नौसैनिक ने भारतीय समूह पर नौ राउंड गोली चलाई। गोली चलाते वक्त वो चिल्ला रहा था कि तुम खाड़ी देश के लोग हमारे अमेरिका से भाग जाओ। इस गोलीबारी में हैदराबाद के रहने वाले आईटी इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला की मौत हो गई और एक अन्य भारतीय गंभीर रूप से घायल हो गया।

ये हैं  श्रीनिवास.

32 साल के श्रीनिवास गारमिन कंपनी में 2014 से काम कर रहे थे. उन्होंने साल 2005 में हैदराबाद की जवाहर लाल नेहरू टेक्निकल यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की थी. बी.टेक पूरी करने के बाद वो आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चले गए थे. यहां उन्होंने टेक्सस यूनिवर्सिटी से साल 2007 में मास्टर्स डिग्री हासिल की. उनकी पत्नी सुनैना भी कंसास की ही एक टेक्नॉलॉजी कंपनी में काम करती हैं.

अमेरिकी अधिकारी ने जताया दुःख 

अमेरिकी दूतावास की अधिकारी मैरी केय कॉर्लसन ने कहा कि मारे गए भारतीय इंजीनियर की मौत पर हम दुख व्यक्त करते हैं और घायल भारतीय के जल्द से जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करते हैं। अमेरिका हमेशा से प्रवासियों का देश रहा है, जहां दुनिया भर से लोग पढ़ने, नौकरी करने और रहने आते रहे हैं और अमेरिका ने हमेशा से प्रवासियों का खुले दिल से स्वागत किया है। हम इस पूरे मामले में कानून के मुताबिक कार्रवाई करेंगे ताकि मारे गए इंजीनियर के परिजनों को न्याय मिल सके।

Related Articles

Back to top button
Close