खबरेमहाराष्ट्रमुंबई

अमेठी चैरिटेबल ट्रस्ट का वार्षिकोत्सव संपन्न, कई मान्यवरो को रत्न से किया गया सम्मानित.

Mumbai (Amethi): उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के प्रवासियों की संस्था अमेठी चैरिटेबल ट्रस्ट का दूसरा वार्षिकोत्सव 26 जनवरी 2017 की शाम समाज मंदिर हाल तिलकनगर में मनाया गया।इस महोत्सव के दौरान कई मान्यवरो को रत्न से सम्मानित भी किया गया .

पिछले साल की तरह इस साल भी उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के प्रवासियों की संस्था अमेठी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा अमेठी चैरिटेबल ट्रस्ट का वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया था . ट्रस्ट के संरक्षक बी पी पांडेय, अध्यक्ष विजय शंकर शुक्ल तथा महासचिव प्रमोद सिंह, ट्रस्टीगण में रमेशचंद्र तिवारी, संजय उमाशंकर ओझा,  सुदर्शन सिंह, पुष्पेंद्र सिंह, सन्तोष सिंह, विजयभान सिंह, एडवोकेट एस.के.सिंह, के डी शुक्ल, समाजसेवी नागेंद्र तिवारी, टी वी अभिनेता अमित जायसवाल तथा महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के माइनारिटी उपाध्यक्ष रियाजुद्दीन अहमद सिद्दीकी ने द्वीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

KBN10 NEWS AMETHI 02इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्तिथ टापवर्थ ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के ग्रुप प्रेजिडेंट ए एन पांडेय ने मुंबई में अमेठीवासियों को जोड़ने में ट्रस्ट के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट की सेवा करने के लिए वे सदैव तत्पर हैं। वही विजय शंकर शुक्ल ने कहा कि ट्रस्ट मेडिकल मदद, जरूरत मंदों  की सहायता जैसे कई उपक्रमों पर कार्यरत है। हम अमेठी जिले के साभी ब्लाक के 5 जरूरत मंद विद्यार्थियों की फीस का भी खर्च उठाएंगे तथा मुंबई में कैंसर के इलाज के लिए आने वाले अमेठी निवासी किसी भी प्रकार की सहायता के लिए हमसे संपर्क कर सकते हैं.कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता उमाशंकर ओझा को अमेठी रत्न से सम्मानित किया गया। मुंबई में अमेठी वालों को इकट्ठा करने का पहला प्रयास करने वाले  त्रिभुवन पांडेय तथा अयोध्या प्रसाद  तिवारी, टी वी व फिल्मों के जाने माने अभिनेता उमेश सिंह, समाजसेवी केशवराम शुक्ल और राकेश पांडेय को अमेठी गौरव से सम्मानित भी किया गया। 

इस कार्यक्रम में भास्कर संजय सिंह, हार्दिक राकेश पांडेय तथा सारिका एच तिवारी इन  3 छात्रों को भी अमेठी प्रतिभा सम्मान प्रदान किए गए। कार्यक्रम में हास्यकवि पैरोडी किंग सुरेश मिश्र, वीर रस की कवयित्री ज्योति त्रिपाठी तथा युवा गीतकार देवेश तनय, जयंतीलाल जैन तथा योगेंद्र सिंह का काव्यपाठ प्रमुख आकर्षण रहा।  “विकलांग की पुकार” के अमेठी गौरव विशेषांक का विमोचन हुआ तथा अखबार के कार्यकारी संपादक सरताज मेहदी तथा सह संपादक धर्मेंद्र पांडेय का भी  सम्मान किया गया। इस अवसर पर फिल्म निर्माता सुरजीत सिंह(त्रिसुंडी, अमेठी) ने अमेठी के गौरवशाली इतिहास तथा स्वर्णिम वर्तमान पर एक वृत्त चित्र निर्माण की घोषणा भी की, जिसके निर्देशक कौशल किशोर, संगीतकार राज वर्मा, गीत धनन्जय भट्ट, गायक तुषार अर्जुन, लेखक राजेश विक्रांत, फोटोग्राफी डायरेक्टर मनोज कुमार के साथ पराग ज्योतिदास भी सहयोगी के रूप में होंगे।

KBN10 NEWS AMETHI 01कार्यक्रम की सफलता में एड एस के सिंह, सन्तोष सिंह(सिंह फ़ूड सर्विसेज), अनिल कुमार सिंह, राजकुमार मिश्र, फिल्म निर्माता सुरजीत सिंह, रायबरेली अमेठी टाइम्स के संपादक दयाशंकर मिश्र ‘राज’, प्रदीप सिंह, के के त्रिपाठी, अजीत पांडेय, जितेंद्र मिश्र, पवन सिंह, सौरभ दुबे, बिपिन सिंह, बसन्त शुक्ल तथा महेश कनौजिया का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम का संचालन ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष राजेश विक्रांत ने जबकि आभार प्रदर्शन महासचिव प्रमोद सिंह ने किया।

 

Related Articles

Back to top button
Close