Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

आखिरकार पुलिस की हिरासत में आया जेएनयू प्रोफेसर अतुल जौहरी गिरफ्तार

छात्राओं से यौन शोषण का मामला

नई दिल्ली (ईएमएस)। नई दिल्ली की जवाहर लाल यूनिवर्सिटी में यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी को मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद पूछताछ की। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर पटियाला हाउस अदालत में पेश किया जाएगा। जौहरी पर जेएनयू की कई छात्राओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। इस मामले में मंगलवार को 8 छात्राओं ने अपने बयान पटियाला हाउस कोर्ट में दर्ज कराए। इससे पहले मंगलवार को जेएनयू के छात्रों ने बसंत विहार पुलिस स्टेशन के सामने विरोध प्रदर्शन किया था। पुलिस ने उचित कानूनी कार्रवाई का आश्वासन दिया था।

इसके बाद पुलिस ने प्रोफेसर पर 8 एफआईआर दर्ज की थीं। इस मामले में जेएनयू के छात्रों के खिलाफ भी एफ आई आर दर्ज की गई है। छात्र संघ की अध्यक्ष गीता कुमारी, उपाध्यक्ष जोया खान और अन्य छात्रों के खिलाफ डीन के ऑफिस में हंगामा करने के आरोप में एफआईआर दर्ज हुई हैं। ये एफआईआर प्रोफेसर उमेश अशोक कदम ने दर्ज करवाई है, उनका कहना है कि छात्र ज़बरदस्ती उनके दफ्तर में घुस आए थे। उन्होंने बताया कि छात्रों ने डीन को बंधक बना लिया था। इस एफआईआर में गीता समेत कुल 17 छात्रों के नाम हैं।

बात दे कि जेएनयू के छात्र और शिक्षक चाहते हैं कि जौहरी के खिलाफ कार्रवाई हो। उन्हें नौकरी से बर्खास्त किया जाए। आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ सोमवार शाम को जेएनयू के छात्र वसंत कुंज थाने के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में पीड़ित छात्राओं का बयान दर्ज किया है। शिक्षकों ने प्रोफेसर जौहरी के खिलाफ दिल्ली पुलिस से भी शिकायत की है। पिछले कई दिनों से आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ जेएनयू परिसर में पिछले कुछ दिनों से छात्राएं प्रदर्शन भी कर रही हैं। प्रोफेसर अतुल जौहरी जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में लाइफ साइंस पढ़ाते हैं।

आरोप है कि प्रोफेसर अतुल क्लास के दौरान छात्राओं के साथ अश्लील बातें और छेड़खानी करते थे। इसी के चलते उनके खिलाफ जेएनयू के कई छात्राएं पिछले 4 दिनों से कैंपस में प्रदर्शन कर रही थीं। उधर,इस मामले आरोपी प्रोफेसर अतुल का कहना है कि उनके खिलाफ शिकायत करने वाली छात्राओं की अटेंडेंस क्लास में कम है। इसलिए वे कार्रवाई से बचने के लिए इस तरह के आरोप लगा रही हैं। फिलहाल, पुलिस की जांच जारी है।

Related Articles

Back to top button
Close