Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

नहीं रहे अटल बिहारी वाजपेयी , 93 साल की उम्र में निधन

नई दिल्ली (16 अगस्त): पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी का एम्स में 93 साल की उम्र में गुरुवार को निधन हो गया है।  पिछले करीब 2 महीनों से AIIMS में भर्ती थे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी। एम्स की तरफ से आज हेल्थ बुलेटिन जारी कर बताया गया कि अब पूर्व पीएम नहीं रहे। 

इससे पहले बुधवार देर रात जारी किए गए प्रेस रिलीज में बताया गया था कि उनकी हालत पिछले 24 घंटों में और ज्यादा खराब  है। अटलजी का हाल जानने के लिए लालकृष्ण आडवाणी, पीएम मोदी, राजनाथ सिंह, अमित शाह, कलराज मिश्र और कई राज्यों के सीएम समेत कई बड़े नेता एम्स गए थे दिल्ली में अटलजी के घर के बाहर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

मैं नि:शब्द हूं, शून्य में हूं, लेकिन भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा है। हम सभी के श्रद्धेय अटल जी हमारे बीच नहीं रहे। अपने जीवन का प्रत्येक पल उन्होंने राष्ट्र को समर्पित कर दिया था। उनका जाना, एक युग का अंत है: पीएम मोदी

ये हैं AIIMS हॉस्पिटल के अपडेट ……..

– ‘अटल मृत्यु’ से हारे भारत रत्न वाजपेयी, 93 साल की उम्र में निधन 

-5 बजकर 5 मिनट पर अटल जी ने ली आखिरी सांस

-नहीं रहे भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी

-अटलजी का हाल जानने एम्स पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान

-वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक, देखने एम्स पहुंचे समाजिक कार्यकर्ता कैलाश सत्यार्थी

वाजपेयी को देेखने एम्स पहुंचे राहुल गांधी

-नड्डा ने कहा- थोड़ी देर में एम्स जारी करेगा नया हेल्थ बुलेटिन

-जल्द नया हेल्थ बुलेटिन जारी कर सकता है एम्स, सभी जगह कड़ी सुरक्षा के इंतजाम

-मैं 2 साल तक अटल बिहारी वाजपेयी जी की कैबिनेट का सदस्य रहा। उनके स्वास्थ्य के बारे में सुनकर दुख हुआ। वह एक महान नेता हैं और उनके साथ काम करना एक अच्छा अनुभव था। मैं आज दिल्ली जाऊंगा: औडिसा के सीएम नवीन पटनायक

-दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने पहुंचे एम्स।

– धर्मेंद्र प्रधान भूपेंद्र यादव और मुरलीधर राव बीजेपी मुख्यालय पहुंचे

– अटलजी को देखने के लिए मुंबई से दिल्ली आ रहे हैं देवेंद्र फडणवीस

– अटलजी का दूसरा हेल्थ बुलेटिन जारी होने के बाद AIIMS से निकले आडवाणी, राजनाथ, अमित शाह, कलराज मिश्र समेत कई नेता

– अटलजी को देखने के लिए पटना से दिल्ली आ रहे हैं नीतीश कुमार

आप को बता दे , रात में  AIIMS की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि, ‘पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पिछले 9 सप्ताह से AIIMS में भर्ती हैं। पिछले 24 घंटों में दुर्भाग्य से उनकी स्थिति और बिगड़ी है। उनकी हालत नाजुक है और वह लाइफ सपॉर्ट सिस्टम पर हैं।’ अलट जी को गुर्दा (किडनी) नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण जैसी स्वास्थ्य समस्याओं के बाद 11 जून को AIIMS में भर्ती कराया गया।

आपको बता दें कि मधुमेह के शिकार 93 वर्षीय BJP नेता का एक ही गुर्दा काम करता है। 2009 में उन्हें स्ट्रोक आया था जिसके बाद उनकी सोचने-समझने की क्षमता कमजोर हो गई। बाद में वह डिमेंशिया से भी पीड़ित हो गए। जैसे-जैसे उनकी सेहत गिरती गई, धीरे-धीरे उन्होंने खुद को सार्वजनिक जीवन से दूर कर लिया।

Related Articles

Back to top button
Close