खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

आदिवासी बहुल इलाके, गांव तथा बाड़ों में मार्च 2018 तक पहुंचेगी बिजली : मुख्यमंत्री

मुंबई, 18 मई = सतपुड़ा पहाड़ी में बसे सभी आदिवासी बहुल इलाके,गांव तथा बाड़ों में मार्च 2018 तक बिजली पहुंचाई जाएगी। सतपुड़ा में विद्युतीकरण का काम जितनी भी जल्दी हो सकेगा उसे पूरा कर लिया जाएगा। सीएम ने यह भी कहा कि अगर जरूरत पड़ती है तो पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश से बिजली खरीदी जाएगी। वे धुलिया व नंदूरबार जिले में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने पहुंचे थे।

नंदुरबार जिले के मोलगी गांव में उन्होंने विकास कामों का अधिकारियों से ब्योरा लिया और आदिवासियों को उक्त आश्वासन दिया। गौरतलब है कि धुलिया शहर में आयोजित विभिन्न विकास कामों का उद्घाटन,भूमिपूजन और लोकार्पण समारोहों में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस यहां पहुंचे। सीएम ने यहां पहुंचते ही पहले मॉडल गांव भगदरी में हुए विभिन्न विकास कामों का अवलोकन किया। इसके बाद वह सीधा नंदूरबार जिले के मोलगी गांव में पहुंचे और जिलों में हुए विकास कामों का ब्योरा अधिकारियों से लिया।

सतपुड़ा पहाड़ी में बसे आदिवासी बहुल इलाकों में अभी भी बिजली नहीं होने की बात सामने आने पर उन्होंने कहा कि यहां मार्च 2018 तक बिजली पहुंच जाएगी और जरूरत पड़ी तो पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश से बिजली को खरीदा जाएगा। इसके अलावा अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा को लेकर भी उत्पन्न समस्या सीएम के सामने आई। मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि आदिवासियों की समस्याओं को लेर महाराष्ट्र की सरकार गंभीर है।

मंडी नियमन मुक्ति से किसानों के साथ धोखाधड़ी: चव्हाण

विकास कामों का ब्योरा लेते हुए फडणवीस ने कहाकि धुलिया व नंदुरबार जिले के आदिवासी बहुल क्षेत्रों में अधिकारी, कर्मचारियों की संख्या में कमी और खामियों को दूर किया जाएगा। बताया जाता है कि आदिवासी इलाकों में सरकारी अधिकारी व कर्मचारियों के 350 पद रिक्त पड़े हुए हैं। इन पदों को भरने का अधिकार जिलाधिकारियों को दिया जाएगा। जब सीएम को पता चला कि पहाड़ी इलाकों में सरकारी अधिकारी व कर्मचारी नहीं रुकते हैं तो इस समस्या के निदान के लिए उन्होंने कहा कि अब मध्यवर्ती पहाड़ी क्षेत्रों में अधिकारी और कर्मचारियों के लिए तमाम सेवा-सुविधाओं से युक्त मजबूत और अच्छी क्वालिटी की आवासीय व्यवस्था की जाएगी। इसके बाद भी अगर सरकारी अधिकारी व कर्मचारी पहाड़ों में नहीं रुकते हैं तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

इस अवसर पर नंदूरबार के पालकमंत्री व प्रदेश के पर्यटन मंत्री जय कुमार रावल, विधायक विजय कुमार गावित, केसी पाडवी, उदेसिंह पाडवी, संभागीय आयुक्त महेश झगडे, जिलाधिकारी एम कलशेट्टी, जिला परिषद सीईओ जीसी मंगले, पुलिस अधीक्षक राजेंद्र डहाले समेत कई लोक प्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close