खबरेमहाराष्ट्रमुंबई

आर्म्स एक्ट : सलमान को सजा होती तो बॉलीवुड को होता ये नुकसान !

मुंबई, 18 जनवरी=  सलमान खान के पिछले 18 साल के दर्द का इलाज बुधवार को जोधपुर के सत्र न्यायालय द्वारा पांच मिनट से भी कम वक्त में सुनाए फैसले में हो गया। मुंबई के हिट एंड रन केस के बाद चिंकारा शिकार केस और अब अवैध हथियार रखने के केस से भी सलमान को मुक्ति मिल गई। राजस्थान सरकार क्या इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देगी, ये आने वाले वक्त में पता चलेगा। चिंकारा शिकार केस में हाईकोर्ट के फैसले को राजस्थान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे रखी है।

जोधपुर में बुधवार को होने वाले अदालत के फैसले को लेकर मंगलवार शाम से बांद्रा स्थित सलमान खान के घर से लेकर गोरेगांव के फिल्मिस्तान स्टूडियो में हलचल तेज थी। सलमान के घर उनके वकीलों का आना-जाना लगा हुआ था और फिल्मिस्तान स्टूडियो में सलमान की निर्माणाधीन फिल्म ट्यूबलाइट की शूटिंग होनी थी। इसी सेट पर सलमान के दोस्त शाहरुख ने इस फिल्म की शूटिंग की थी और आज से सलमान को शूटिंग में हिस्सा लेना था। सेट पर काम करने वालों को भी इस बात की कौतूहलता थी कि आने वाले कल में अदालत क्या फैसला सुनाएगी।

सलमान खान अपनी आदत के विपरीत मंगलवार दोपहर से ही अपने घर में थे। उनसे मिलने वालों में कई वकील शामिल थे, जिनके साथ उनकी बातचीत का दौर जारी था। सलमान का पूरा परिवार वहीं था। बड़ी बहन अलवीरा, उनके पति अतुल अग्निहोत्री के अलावा सोहेल और अरबाज भी घर पर ही थे। सलमान को सुबह तड़के पहली फ्लाइट से जोधपुर के लिए रवाना होना था। तय हुआ था कि बहन अलवीरा उनके साथ जोधपुर जाएंगी। बाकी परिवाार के सदस्य मुंबई में ही रहकर फैसले का इंतजार करेंगे। सलमान के जोधपुर जाने के लिए चार्टेड फ्लाइट का इंतजाम किया गया था। सवेरे 7 बजे के लगभग सलमान और अलवीरा जोधपुर के लिए रवाना हो गए।

बॉलीवुड में इस फैसले को लेकर कोई खास कौतूहलता नहीं थी, क्योंकि मामला सेशन कोर्ट का था। सवाल सिर्फ इतना था कि अगर सलमान दोषी ठहराए गए और उनको तीन साल से ज्यादा की सजा सुनाई गई, तो उनको अदालत से ही जेल भेजा जाएगा। कानून के जानकार बता रहे थे कि दोषी ठहराए जाने पर अधिकतम सात साल की सजा सुनाई जा सकती थी। बॉलीवुड में सलमान के दोस्त इसे लेकर भी फिक्रमंद नहीं थे। एक दोस्त ने याद किया कि किस तरह से मुंबई वाले केस में हाईकोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद भी सलमान को जेल से बचाने के लिए उनके वकीलों की फौज ने रास्ता निकाल लिया था। माना जा रहा था कि सजा होगी, तो भी सलमान जेल नहीं जाएंगे।
सलमान की फिल्मों को लेकर भी कोई चिंता की बात नहीं थी। ट्यूबलाइट में उनका ज्यादा काम नहीं बचा है और टाइगर जिंदा है की शूटिंग अभी शुरू नहीं हुई है। एक मामला बिग बॉस के फिनाले का था। सलमान को सजा होती, तो ये फिनाले खतरे में आ जाता और सलमान की जगह फिनाले का एंकर कोई और स्टार होता। इसके अलावा डरने जैसी कोई बात नहीं थी।

आगे पढ़े : 18 साल पुराने आर्म्स एक्ट मामले से बरी हुए सलमान खान.

फैसला उम्मीदों के अनुरूप आया। अदालत ने सलमान की मौजूदगी में डेढ़ लाइन के फैसले ने उनके 18 साल पुराने केस को लगभग खत्म कर दिया और उनको हमेशा के लिए राहत दे दी। जिस विशेष विमान से सलमान खान जोधपुर पंहुचे थे, उसी से अपनी बहन अलवीरा के साथ दोपहर को सलमान मुंबई लौटने के लिए जोधपुर से निकल गए। जोधपुर से रवानगी से पहले दबंग खान ने सोशल मीडिया पर दुआ करने वालों का शुक्रिया अदा करने का संदेश दिया। कुछ चाहने वालों को ऑटोग्राफ दिए और मुंबई के लिए उड़ चले। कहा जा रहा है कि मुंबई हवाई अड्डे से वे सीधा घर आएंगे और शाम को ट्यूबलाइट की शूटिंग के लिए फिल्मिस्तान स्टूडियो जाएंगे।

आगे पढ़े : सलमान ने सपोर्ट के लिए सभी को कहा थैंक्स ………

Related Articles

Back to top button
Close