खबरेबिहारराज्य

बिहार : आपरेशन सूरा में भारी मात्रा में महुआ शराब बनाने का उपकरण जब्त.

पटना ,सनाउल हक़ चंचल  ( 23 मई ) : बेगूसराय बखरी थाना क्षेत्र के इटावा चैर में एसपी रंजीत कुमार मिश्रा के नेतृत्व में अवैध महुआ शराब को जब्त करने के लिए ऑपरेशन सूरा चलाया गया। इस ऑपरेशन में बेगूसराय पुलिस को बहुत बडी सफलता मिली।

पुलिस ने सैकडो भट्ठियों को ध्वस्त किया। लगभग पाँच हजार लीटर से अधिक महुआ शराब को नष्ट भी किया गया। वहीं कारोबारी अँधेरे का फायदा उठा कर भागने में सफल हो गया। तीन किलोमीटर के क्षेत्र में चले देर रात तक इस ऑपरेशन में दो घंटे तक लगातार चैर सहित आसपास की झोपड़ियों को भी सर्च किया गया। गौरतलब हो कि बेगूसराय में शराब के खिलाफ अबतक का सबसे बड़ा ऑपरेशन हैं। दिलचस्प बात तो यह है, कि एसपी खुद इंसास हथियार के साथ बड़े-बड़े झाड़ियों में घुसकर खुद ही भट्ठियों को नष्ट कर रहे थे।

इस चैर को नक्सलियों का गढ़ भी माना जाता हैं। जहाँ रात में तो दूर दिन में भी पुलिस को जाने में पसीने छूट जाते है। उस नक्सली एरिया में पुलिस कप्तान विंदास तरीके से ऑपरेशन करते नजर आ रहे थे। एसपी श्री मिश्रा ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त चैर में अवैध रूप से महुआ शराब बनाया जा रहा है। उसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए ऑपरेशन किया गया। नक्सल प्रभावित इस एरिया में बड़ी-बड़ी झाड़ियांे के बीच महुआ शराब का निर्माण हरफन मौला अंदाज में चल रहा था। इस ऑपरेशन में भारी मात्रा में महुआ, भट्ठी, गुड़ सहित शराब बनाने के बर्तन, सामान आदि बरामद किया गया। इस ऑपरेशन में नगर थानाध्यक्ष मो. अली साबरी, एसआई अजय अजनवी, बखरी थानाध्यक्ष सुनील कुमार, सुरेश यादव सहित भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद थे।⁠⁠⁠⁠

यह भी पढ़े : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम स्थल का डीएम और एसपी ने लिया जायजा.

Related Articles

Back to top button
Close