Home Sliderदेशनई दिल्ली

आसाराम रेप केस : सुप्रीम कोर्ट ने गांधीनगर में चल रहे केस की स्टेटस रिपोर्ट मांगी

नई दिल्ली, 28 अगस्त : सुप्रीम कोर्ट ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में जोधपुर जेल में बंद आसाराम की जमानत अर्जी पर की सुनवाई करते हुए गांधीनगर कोर्ट में चल रही रेप केस की स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। आसाराम ने मुकदमा धीमी गति से चलने की शिकायत की थी ।आसाराम की दलील थी कि अब तक रेप का आरोप लगाने वाली महिला का बयान कोर्ट में दर्ज नहीं हुआ है। मामले की अगली सुनवाई दीवाली के बाद होगी।

पिछले 12 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम को कोई राहत देने से इनकार कर दिया था। आसाराम के खिलाफ गुजरात में ट्रायल कोर्ट की धीमी रफ्तार पर सुप्रीम कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट को निर्देश दिया था कि वो तय समय सीमा में ट्रायल पूरा करें। आसाराम की ओर से कहा गया था कि अब तक 93 गवाहों में से अब तक मात्र 30 गवाहों के बयान दर्ज किए जा सके हैं।

दीपक मिश्र बने देश के 45वें मुख्य न्यायाधीश, प्रधानमंत्री ने दी बधाई

गवाहों की सुरक्षा के मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी और हरियाणा सरकार को निर्देश दिया था कि वो आसाराम के केस के गवाहों को पूरी सुरक्षा प्रदान करें। याचिका में कहा गया है कि 10 चश्मदीद गवाहों में से 7 पर हमले हुए हैं और 3 गवाहों की मौत हो चुकी है। इसलिए पूरे मामले की सीबीआई से जांच करवाई जाए। आसाराम के छिंदवाड़ा और मटेरा आश्रम में बच्चों की मौत मामले की भी सीबीआई जांच की मांग की गई है।

यौन उत्पीड़न के आरोप में आसाराम को 2013 में गिरफ्तार किया गया था। 20 अगस्त 2013 को उनके खिलाफ जोधपुर आश्रम में यौन शोषण का मामला दर्ज कराया गया था। इसके अलावा सूरत की दो बहनों ने भी 2001 में आश्रम में दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था।

Related Articles

Back to top button
Close