खबरेदेशनई दिल्ली

इस्लामी स्टेट से संबंध रखने के आरोप में , अब तक 75 लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली, 15 मार्च (हि.स.)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और राज्य पुलिस ने आईएसआईएस के साथ संबंध रखने पर अब तक 75 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके खिलाफ आईएसआईएस से कथित संबंधों की जांच करने के लिए मामले भी दर्ज किए हैं।
राज्यसभा में सुखराम सिंह यादव, छैया वर्मा और विशाखा प्रसाद निषाद के प्रश्न के लिखित उत्तर में गृह राज्यमंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने उक्त जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों में से केरल से 21, तेलंगाना से 16, कर्नाटक से 9, महाराष्ट्र से 8, मध्य प्रदेश से 6, उत्तराखंड से 4, उत्तर प्रदेश से 3, राजस्थान से 2, तमिलनाडु से 4 और जम्मू-कश्मीर और पश्चिम बंगाल से एक-एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्टों के अनुसार कुछ शिक्षित युवाओं ने सोशल मीडिया के माध्यम से आईएसआईएस विचारधारा से आकर्षित होकर ऐसा किया था।

ये भी पढ़े : जम्मू कश्मीर :  विधान परिषद की 6 सीटों पर चुनाव तिथि घोषित.

सदन को जानकारी देते हुए अहीर ने बताया कि जम्मू और कश्मीर में विभिन्न अवसरों पर भटके युवाओं द्वारा आईएसआईएस के झंडे फहराए जाने की कुछ घटनाएं हाल के दिनों में देखी गई हैं। गृह राज्यमंत्री ने बताया कि पुलिस और व्यवस्था राज्यों से जुड़े विषय हैं जिसमें संबंधित राज्य सरकारों को कानून के प्रासंगिक प्रावधानों के अनुरुप इनके खिलाफ उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close