Home Sliderखबरेबिहारराज्य

इस आईपीएस अधिकारी के घर पर छापा , काली कमाई का मिला खजाना

मुजफ्फरपुर (ईएमएस)। बिहार की विशेष सतर्कता इकाई (एसयूवी) की एक टीम ने आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के आवास सहित विभिन्न ठिकानों पर छापे मारे। आय से 300 प्रतिशत अधिक की संपत्ति होने की जानकारी पर यह छापेमारी की गई। बिहार में पहली बार किसी आईपीएस अधिकारी पर छापा मारा गया है।

सूत्रों ने बताया कि एसयूवी के द्वारा एफआईआर दर्ज किए जाने के वक्त तक 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी और उनकी पत्नी के पास से एक करोड़ छह लाख की संपत्ति जब्त की गई। एसएसपी के आधिकारिक आवास से 5.50 लाख की ज्वैलरी, 6.25 लाख नकद, बंद हो चुके नोटों में 45 हजार की नकदी बरामद की गई। एसयूवी के महानिरीक्षक रत्न संजय ने बताया कि रविवार को पटना में विवेक कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। छापेमारी में बंद हो चुकी करंसी के अलावा कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं।

विवेक कुमार पर अपनी बचत से तीन गुणा अधिक आय जमा करने का आरोप है। एसयूवी सूत्रों के अनुसार आईपीएस के यूपी के सहारनपुर और मुजफ्फरनगर स्थित ठिकानों पर फैमिली के किसी सदस्य के न होने की वजह से अभी तक छापेमारी नहीं कर पाई है। आयकर रिटर्न्स के अनुसार, विवेक कुमार के ससुर वेद प्रकाश कर्णवाल 26 हजार रुपए की पेंशन पाते हैं। उनकी सास हाउसवाइफ हैं और साले निखिल कर्णवाल की सालाना आमदनी दो लाख रुपए है। आईपीएस और उनके ससुराल वालों की कुल आमदनी 1.56 करोड़ है, जबकि 2.06 करोड़ की चल संपत्ति है। सभी के मिलाकर 16 बैंक एकाउंट्स हैं।

हैवानियत की हद पार : पत्नी की बेरहमी से पिटाई कर पंखे से लटकाकर बनाया वीडियो

एसएसपी और उनकी पत्नी के 21 जॉइंट एफडी एकाउंट्स हैं, जिसमें 21 लाख की संपत्ति है। एफडी में यह राशि आठ नवंबर 2016 को नोटबंदी से ठीक पहले उनके ससुर के द्वारा जमा की गई थी। उनके सास-ससुर के पास 46.7 लाख रुपए मूल्य की 29 जॉइंट एफडी है। पूरे परिवार ने कुल मिलाकर 1.27 करोड़ रुपए की 91 एफडी कराई हुई हैं। मुजफ्फरपुर के एसएसपी के पद पर उनकी पोस्टिंग आठ अप्रैल 2016 को हुई थी। वह आईपीएस बनने से पहले भारतीय इंजीनियरिंग, रेलवे और रेवन्यू सर्विस में भी सेवा दे चुके हैं।

Related Articles

Back to top button
Close