Home Sliderउत्तर प्रदेशखबरेराज्य

इस जिले में नहीं हैं योगी का डर , धडल्ले से चल रहा हैं मीट का कारोबार !

Uttar Pradesh.झांसी, 06 अप्रैल=  मानक विहीन मांस बिक्री की बंदी के आदेश को ताक पर रखकर नगर के मीट व्यापारी अब मध्य प्रदेश क्षेत्र के सीमावर्ती क्षेत्रों से मीट का कारोबार करने में लगे हुए हैं। हालांकि कोई भी व्यापारी अभी तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है। इससे तो यही प्रतीत होता है कि पुलिस के संज्ञान में यह तथ्य नहीं है।

प्रदेश की कमान भाजपा के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ के हाथों में आते ही गोस्त के अवैध कारोबारियों पर नकेल कस गई है। इसके चलते नगर में करीब 160 मांस बिक्री की दुकानों पर ताले लटक गए हैं। इसके विरोध में मीट व्यापारियों ने जिलाधिकारी और नगर आयुक्त समेत प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी अपनी परेशानियों से अवगत कराया है। किन्तु बाबजूद इसके नगर निगम के अधिकारियों ने सभी व्यापारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए मानक के अनुसार दुकान बनवाने और स्वच्छता के मानकों दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी दुकानों को बंद रखने की भी हिदायत दी है। ऐसे में कुछ व्यापारियों ने अपना कारोबार चलाने का नया तरीका खोज निकाला है।

कई दिनों से दुकानों पर ताला लटके होने के चलते व्यापारी अब मीट की खरीद फरोख्त जिले के समीपवर्ती मध्य प्रदेश के क्षेत्रों से मंगवा रहे हैं। एक व्यापारी ने नाम प्रकाशित न करने की शर्त पर बताया कि हम तो अपने रिश्तेदारों और ग्राहकों के लिए मप्र के दतिया और निवाड़ी आदि स्थानों से मीट मंगवाते हैं। उसने यह भी बताया वहां पर ऐसा कोई प्रतिबंध नहीं है। इसका लाभ उसे मिल जाता है। इस संबंध में जब सीओ सिटी डा. जंग बहादुर सिंह ने बताया कि इस संबंध में सारी जिम्मेदारी नगर निगम के अधिकारियों की है। उन्होंने बताया कि उनके संज्ञान में ऐसा कुछ नहीं है। यदि संज्ञान में आएगा तो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

करोड़ों की एंबुलेंस का नहीं हो रहा इस्तेमाल , मरीज परेशान

बोले अपर नगर आयुक्त,मानक के खिलाफ कार्य बर्दाश्त नहीं

इस संबंध में अपर नगर आयुक्त ने बताया कि इस प्रकार से कोई व्यापारी यदि कार्य करता है और मीट बेचने के मानकों को पूरा नहीं करता है,तो ऐसे व्यापारियों के खिलाफ अधिनियम की धाराओं के अन्तर्गत कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मानकों के खिलाफ कार्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close