Home Sliderखबरेदेशनई दिल्लीराज्य

अर्धसैनिक बलों पर कोरोना का हमला, CRPF के बाद अब BSF मुख्यालय की दो मंजिल सील

नई दिल्ली । केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों के कोरोना से संक्रमित होने के बाद रविवार को दिल्ली स्थित मुख्यालय सील कर दिया गया। अब कोरोना ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पर हमला बोला है। सोमवार को एक जवान के पॉजिटिव जाने के बाद दिल्ली स्थित मुख्यालय की दो मंजिलों को सील कर दिया गया है।

बीएसएफ फोर्स हेडक्वार्टर ब्लॉक (एफएचक्यू) 10 सीजीओ कॉम्प्लेक्स में काम कर रहे बीएसएफ के एक हेड कांस्टेबल को तीन मई की देर रात कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। वह आखिरी बार शुक्रवार (1 मई) को ऑफिस गया था। इसके बाद बीएसएफ ने एक बयान में कहा कि स्टाफ के एक सदस्य के संक्रमित मिलने के बाद बीएसएफ मुख्यालय की पहली और दूसरी मंजिलों को सील कर दिया गया है। इन मंजिलों को संक्रमण मुक्त करने की कवायद जारी है। उक्त कांस्टेबल के संपर्क में आने वाले सभी व्यक्तियों की पहचान कर ली गई है जिनका परीक्षण किया जाएगा।

बीएसएफ ने कहा कि सभी उपस्थित कर्मचारियों ने कार्यालयों को खाली कर दिया और पूरे कार्यालय परिसर को कीटाणुनाशकों के निर्धारित समाधान के साथ अच्छी तरह से साफ कर दिया गया है। एडीजी रैंक के एक अधिकारी और 4 अन्य कर्मचारियों को क्वारेंटाइन किया गया है।

इसी तरह सीआरपीएफ में दो और जवानों के संक्रमित मिलने पर अब पॉजिटिव जवानों की संख्या 137 हो गई है। इससे पहले सीआरपीएफ के विशेष महानिदेशक (एसडीजी) कार्यालय के एक कर्मचारी में कोविड-19 के सकारात्मक परीक्षण के बाद सीआरपीएफ डीजी ने रविवार सुबह मुख्यालय को बंद करने का आदेश दिया था।

इसके साथ ही सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के 8 जवान कोरोना संक्रमित मिले है। इससे पहले इस बल के 5 जवानों को संक्रमित पाया गया था।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close