खबरेबिहारराज्य

फेसबुक पर हुआ प्यार , मंदिर में रचाई शादी , अब दोनों पहुचे हवालात !

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

सोशल मीडिया पर प्यार होना अब नई खबर नहीं हैं. अक्सर यह मामला सामने आता है. लेकिन खबर यह तब जाती है जब प्यार शादी के अंजाम तक पहुँचता है. फिर उसके बाद परिवार के बीच विवादों का पैदा होना या गुस्से में बदले की भावना से लड़के-लड़की को चोट पहुंचाना.

बिहार में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जिसमें फेसबुक पर इश्क परवान चढ़ा. मोहब्बत गहरी हुई तो बात शादी तक जा पहुंची. परिवार को जाहिर तौर पर यह शादी मंजूर न होती सो दोनों भाग लिए. भगवान को साक्षी मान लड़के ने लड़की का मांग भर दी. लेकिन शादी के बाद दोनों ने जी भरकर एक दूसरे को देखा भी नहीं था कि प्यार की दुश्मन बनकर पुलिस आई और दोनों को थाने ले गई.

दरअसल, बेगूसराय के एक लड़के को फेसबुक पर समस्तीपुर की लड़की से प्यार हो गया. बेपनाह इश्क जब परवान चढ़ गया तो दोनों ने शादी करने का फैसला लिया . परिवार की रजामंदी तो मिलनी नहीं थी सो दोनों ने फैसला लिया कि रात के अंधेरे में अपने-अपने घर से स्टेशन पहुंचेंगे और जो पहली ट्रेन मिलेगी उससे निकल भाग चलेंगे. दोनों कटिहार पहुंचकर एक मंदिर में भगवान को साक्षी मानकर शादी कर ली.

शादी की खबर लड़की के परिवार को मिलते ही घर में तूफ़ान खड़ा हो गया.  परिजन स्थानीय थाना में तलड़की भगाये जाने की लिखित सूचना देने के बाद लड़की को खोजते-खोजते कटिहार पहुंचे. यहां पर सड़क पर घूम रहे दोनों को पकड़ लिया. युवक को पकड़ कर जमकर धुनाई की फिर थाने लेकर आ गयी.

इस मामले में नगर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर निर्मल कुमार यादवेन्दु ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही हैं. दोनों बालिग हैं. स्थानीय अदालत में बयान दर्ज कर दोनों के परिजनों को इन्हें सौंप दिया जाएगा. वहीं, लड़की लड़के के साथ रहने की बात कही है. लड़के के घरवाले भी दोनों को साथ रहने के लिए राजी हैं.

Related Articles

Back to top button
Close