खबरे

इस मराठी फिल्म की नक़ल हैं वरुण की ‘अक्टूबर’

मुंबई (ईएमएस)। फिल्म ‘अक्टूबर’ की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है। इस फिल्म के डायरेक्टर सुजीत सरकार है। इस फिल्म में ऐक्टर वरुण धवन एकदम अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं, वहीं उनके साथ ऐक्ट्रेस बनित संधू की ताजातरीन जोड़ी दर्शकों को अपनी ओर खींच रही है। मगर अमेरिका में बेस्ड एक फिल्ममेकर व एडिटर हेमल त्रिवेदी ने अपने फेसबुक पर फिल्म को लेकर ऐसा दावा किया है जिसके बाद यह फिल्म विवादों में घिरती नजर आ रही है।

दरअसल हेमल का दावा है कि ‘अक्टूबर’ मराठी फिल्म ‘आरती- द अननोन लव स्टोरी’ की नकल है। अपनी पोस्ट में हेमल ने कहा है कि यह इसकी डायरेक्टर सारिका मेने के भाई की असल जिंदगी पर आधारित है। इसके साथ ही हेमल की मानें तो सुजीत सरकार ने फिल्म की कहानी से लेकर वरुण का लुक तक मराठी फिल्म से उठाया है। इस बारे में हेमल की मानें तो ‘अक्टूबर’ के मेकर्स द्वारा मराठी फिल्म के राइट्स को लेकर कभी कोई संपर्क किए बिना ही फिल्म बना दी गई। हालांकि अब तक इस बारे में ‘अक्टूबर’ के फिल्ममेकर्स की ओर से कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है।

जबकि हेमल की पोस्ट में दावे किए गए हैं कि डायरेक्टर सारिका के ओर से इस मामले को लेकर हर फिल्म असोसिएशन के दरवाजे खटकाए जा रहे हैं। ऐसे बताया जा रहा है कि सारिका ने इस फिल्म को बनाने के लिए अपनी जमापूंजी लगाने के साथ ही पैतृक घर तक बेच दिया है। वहीं हेमल की मानें तो इस मराठी फिल्म को हिंदी में बनाने के लिए उन्होंने 40 फीसदी राइट्स ले रखा था। मगर उन लोगों की ओर से इसके गानों और स्क्रीनप्ले का काम चल ही रहा था कि इस बीच फिल्म ‘अक्टूबर’ रिलीज हो गई।

Related Articles

Back to top button
Close