उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

इस महीने के अंत तक लखनऊ पहुंचेगी चौथी मेट्रो ट्रेन

Uttar Pradesh.लखनऊ, 13 अप्रैल (हि.स.)। लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमएआरसी) के पास इस महीने के अंत तक चौथी मेट्रो ट्रेन पहुंच जायेगी। यह ट्रेन 20 अप्रैल के आस-पास चेन्नई से लखनऊ के लिए भेजी जायेगी।

मेट्रो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरूवार को बताया कि इस महीने के अंत तक चौथी मेट्रो ट्रेन आ जाएगी। यह ट्रेन 20 अप्रैल के आस-पास चेन्नई से लखनऊ के लिए भेजी जायेगी। उन्होंने बताया कि लखनऊ मेट्रो को एक और ट्रेन मिलने के बाद अब कामर्शियल रन में कोई दिककत नहीं होगी। सीएमआरस व रेलवे से मंजूरी मिलने के बाद एलएमआरसी इन तीन ट्रेनों से भी कामर्शियल रन शुरू करा सकता है।

तीन तलाक के खिलाफ मुखर हो रही हैं मुस्लिम महिलाएं

अधिकारी ने बताया कि चौथी मेट्रो ट्रेन को लाने के लिए एमएमआरसी के निदेशक रोलिंग स्टाक महेन्द्र कुमार एक दो दिनों में कोच बनाने वाली कम्पनी के चेन्नई कारखाने जाएंगे। उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल को भी चौथी ट्रेन चेन्नई से चल गयी तो तो यहां तक अप्रैल के अंत तक आ जाएगी। फिलहाल एलएमआरसी ट्रेनों का ट्रायल तेजी से कर रहा है। सिग्नलिंग का ट्रायल भी चल रहा है। एलएमआरसी ने आरडीएसओ के ट्रायल की रिपोर्ट मंजूरी के लिए सीएमआरएस व रेलवे के पास भेजी है। वहां से हरी झण्डी मिलते ही एलएमआरसी इसके कामर्शियल रन की तारीख घोषित कर देगी।

गौरतलब है कि तीसरी मेट्रो ट्रेन बुधवार को राजधानी पहुंच गयी। इसके आने के बाद अब एलएमएआरसी के डिपो में तीन मेट्रो ट्रेनें पहुंच चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button
Close