Home Sliderखबरेबिहारराज्य

इस वजह से अब वोट नहीं दे पाएंगे पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी यूं तो अब खबरों की दुनिया से दूर रहते हैं. ज्यादा किसी से मिलते नहीं. बेहद बीमार भी रहते हैं. लेकिन देश के इस पूर्व पीएम को दुनिया बहुत प्यार करती है. उनसे जुडी अब बड़ी खबर यह है कि अटल बिहारी वाजपेयी का नाम अब वोटर लिस्ट से कट गया है.

बता दें कि इस बार उत्तर प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनावों में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी वोटर नहीं होंगे. कई साल से लखनऊ नहीं आने की वजह से उनका नाम वोटर लिस्ट से हटाया गया है. मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान वाजपेयी का नाम हटाया गया. अटल लखनऊ के बाबू बनारसी दास वार्ड से वोटर थे.

अटल बिहारी वाजपेयी ने आखिरी बार 2000 में नगर निगम चुनाव में वोट डाला था. जबकि आखिरी बार 2004 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने यहां से वोट डाला था.

नगर निगम जोन-एक के जोनल अधिकारी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि वाजपेयी नगर निगम में दिए अपने पते के मकान में कई वर्षों से नहीं रह रहे हैं. इस कारण मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत उनका नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है.

वोटर लिस्ट में जो पता दर्ज था वह इस समय किसान संघ का कार्यालय है. वोटर लिस्ट के मुताबिक अटल का लखनऊ में ठिकाना बासमंडी स्थित मकान नंबर 92/98-1 था. उनका वोटर क्रमांक 1054 था. जोनल अफसर अशोक सिंह के मुताबिक वाजपेयी 10 साल से शहर में नहीं आए हैं. बता दें कि 2004 लोकसभा चुनाव के बाद से ही अटल सक्रिय राजनीति से संन्यास ले चुके हैं. फिलहाल वे राजधानी दिल्ली में रहते हैं.

Related Articles

Back to top button
Close