Home Sliderखबरेविदेश

इस वजह से 9 दिन बाद भी गुफा में जिंदा मिले फुटबॉल खिलाड़ी , बचाने में सेना जुटी

थाईलैंड : थाईलैंड की एक गुफा में सप्ताहभर से अधिक समय से लापता अंडर-16 फुटबॉल टीम के 12 बच्चे और उनके कोच का पता लगा लिया गया है, सभी जीवित हैं लेकिन उन्हें गुफा से बाहर निकालने में महीनों का समय लग सकता है. बीबीसी के मुताबिक, बचावकार्य में लगी थाईलैंड की सेना का कहना है कि गुफा से बाहर निकलने के लिए इन बच्चों को तैराकी सीखनी होगी या फिर उन्हें बाढ़ के पानी के उतर जाने तक इंतजार करना होगा जिसमें महीनों भी लग सकते हैं.

पानी की वजह से अब तक जिंदा …….

खिलाड़ी इतने दिन तक इसलिए बचे हुए हैं क्योंकि वहां पीने के लिए पानी है. जिसको पीकर वो जिंदा हैं. 

फुटबॉल की यह टीम बीते 13 दिनों से लापता है. सोमवार को गोताखोर इनका पता लगाने में कामयाब रहे. लापता समूह के परिवार वाले इस खबरको सुनकर खुशी से चहक उठे. बता दें, यह 12 बच्चे थाईलैंड के अंडर-16 फुटबॉल टीम के सदस्य हैं और सभी की उम्र 11 से 16 साल की है.

मिथुन चक्रवर्ती के बेटे और पत्नी पर लगे रेप और गर्भ गिराने का आरोप , FIR दर्ज

थाईलैंड की नेवी सील के सामने बाढ़ का बढ़ता जलस्तर और खाद्य सामान को पहुंचाना है. सेना के अनुसार बच्चों के लिए खाना जुटाया जा रहा है जो कम से कम चार महीने तक चल सके. टैम लुंग गुफा बाढ़ के समय हमेशा पानी से भर जाती है और बाढ़ का पानी सितंबर या अक्टूबर के महीने तक रहता है. गुफा में भरे पानी को पंप के जरिए बाहर निकालने की कोशिशें भी की जा रही हैं, लेकिन इसमें अधिक सफलता नहीं मिल रही है.

Related Articles

Back to top button
Close