Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

कांग्रेस छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल होंगे एसएम कृष्‍णा.

National.नई दिल्ली, 04 फरवरी =  कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता एसएम कृष्णा अब जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इसकी जानकारी कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने दी है। हालांकि स्वयं एसएम कृष्णा ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है।

KBn 10 news YADIRUPA
बीएस येदियुरप्पा के साथ एसएम कृष्‍णा….

बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा, ‘एमएम कृष्णा ने बीजेपी ज्वाइन करने का फैसला लिया है। अभी हमें नहीं पता कि वह कब तक पार्टी ज्वाइन करेंगे| हम जल्द ही इस पर अंतिम फैसला लेंगे। लेकिन मैं 100 पर्सेंट दावे से यह कह सकता हूं कि वह पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं।’
दूसरी ओर कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार ने कहा, ‘कृष्णा वरिष्ठ नेता हैं। वह उनका सम्मान करते हैं, लेकिन भाजपा में शामिल होने का फैसला गलत ही नहीं अपरिपक्व फैसला भी होगा। वहीं येदियुरप्पा का बयान भी गलत है।’

कृष्णा ने पिछले सप्ताह कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस को नेता नहीं बल्कि मैनेजर चाहिए। उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व पर उन्हें अनदेखा करने का भी आरोप लगाया था। हालांकि कृष्णा को लेकर ये दावा किया जा रहा था कि उन्होंने राजनीति से संन्यास ले लिया है लेकिन येदियुरप्पा के दावे के बाद इसे कर्नाटक कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

आगे पढ़े : केजरीवाल ने की लोगो से अपील पंजाब और गोवा के लोग करे मताधिकार का प्रयोग.

84 साल के कृष्णा 1968 में पहली बार मध्य प्रदेश की मांडया सीट से लोकसभा पहुंचे थे। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और उनके बेटे राजीव गांधी दोनों की सरकार में वह केंद्र में मंत्री रहे। 1999 में कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनने पर वह मुख्यमंत्री बने और 2004 तक इस पद पर बने रहे।

ये भी पढ़े : फेसबुक की प्रेमिका को प्रेमी ने पंहुचाया 6 फिट जमीन के अन्दर .

Related Articles

Back to top button
Close