Home Sliderखबरेराज्य

…..तो इसलिए शीशा तोड़ कार में घुस गया घोडा , ड्राइवर का हुआ ये हाल

जयपुर (5 जून) : जयपुर के जैकब रोड पर एक अनोखा मामला देखने सामने आया ,जहां एक घोड़ा सड़क पर कोहराम मचाता हुआ एक कार में जा घुसा. और देखते ही देखते चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई.

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर हसनपुरा में एक तांगेवाले ने अपना घोड़ा सड़क किनारे बांधा हुआ था. जयपुर में गर्मी का आलम इन दिनों सिर चढ़कर बोल रहा है, गर्मी करीब 43 डिग्री थी . तांगेवाले ने चारे की पोटली घोड़े के मुंह पर बांध दी थी, जिससे घोड़े को दिख नहीं रहा था. गर्मी की वजह से घोड़ा रस्सी तोड़कर भागा तो सामने से आ रही एक कार के ऊपर कूद गया और कार के शीशे को तोड़ते हुए सीधे अंदर जा घुसा. घोड़ा जैसे ही सड़क पर भागा तो चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई.

horse_

रास्ते में घोड़े ने एक बाईक सवार को भी टक्कर मार दी. जिसके बाद कुछ लोगों ने घोड़े के ऊपर पानी भी डाला. मगर वो भागते-भागते सिविल लाईन्स के जैकब रोड पर आ गया और कार में जा घुसा. हालांकि राहगीरों की मदद से उसे निकालने की कोशिश भी की गई परंतु बाद में वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घोड़े को निकाला गया.

ड्राइवर का हुआ ये हाल 

इस हादसे में घोड़े को तो चोट आई ही हैं साथ ही कार में बैठे एक इवेंट कंपनी में काम करनेवाले पंकज जोशी को भी चोट पहुंची. कार का शीशा कई जगह उनके शरीर में घुस गया. गनीमत थी कि घोड़ा ड्राइवर सीट की तरफ नहीं घुसा था जिसकी वजह से चालक को ज्यादा चोट नहीं आई.

बरेली बस हादसा: 24 यात्रियों की मौत , CM योगी ने की 2-2 लाख के मुआवजे की घोषणा

प्राथमिक उपचार केंद्र में उपचार के बाद कार चालक को छुट्टी दे दी गई. साथ ही घोड़े को भी कार से निकाल लिया गया मगर निकालने बाद घोड़े की हालत पस्त थी. हालांकि थोड़ी देर बाद घोड़ा भी खड़ा हो गया मगर उसका उपचार जारी है.

वन विभाग के पशु चिकित्सक डा. अरविंद माथुर के अनुसार ज्यादा गर्मी की वजह से घोड़ा भागा होगा और आंख पर कपड़ा बंधे होने की वजह जब इधर-उधर भागने लगा तो लोग हंगामा मचाने लगे और इसी वजह से वो घबराहट में गाड़ी पर कूद गया होगा.

 

Related Articles

Back to top button
Close