खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

इस हाल में ढाई महीने की मासूम बच्ची को छोड़कर भागी निर्दयी मां , पुलिस बनी भगवान

मुंबई, 14 अक्टूबर : मनमाड रेलवे स्थानक पर एक निर्दयी माँ ने अपनी ढाई महीने की मासूम बच्ची को पार्सल कार्यलय के समीप छोडकर भाग गयी, लेकिन रेलवे पुलिस की सतर्कता के कारण इस बच्ची की जान बच गयी है। मनमाड के सरकारी अस्पताल में इलाज कराने के बाद मासूम को नासिक के बाल शिशुगृह में रखा गया है। 

रेलवे पुलिस हेमराज अंबेकर मनमाड रेलवे टिकट बुकिंग कार्यालय के पास ड्यूटी कर रहे थे, तभी उन्हें किसी ने बताया कि पार्सल ऑफिस के पीछे किसी बच्चे के रोने की आवाज आ रही है। यह सुनकर अंबेकर तुरंत पार्सल कार्यालय पर पहुंच गए, वहां जाने पर उन्होंने पाया कि कपड़े में लिपटी हुई एक मासूम बच्ची बिलख रही है। उन्होंने अपने वरिष्ठ अधिकारी पुलिस निरीक्षक एन.के. मदने, सहायक निरीक्षक नितीन पवार को इस आशय की जानकारी दी। 

छिन सकता है मुंबई मनपा से मनसे का कार्यालय

इसके बाद 2 महिला पुलिसकर्मी को साथ में लेकर बच्ची को गोद में उठाकर वे उसे सीधे उपजिला अस्पताल लेकर गए, जहां बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर ने बच्ची की जाँच करके इलाज किया। इलाज के बाद बच्ची की जान बच गयी है। इसके बाद इस मासूम को नासिक के बाल शिशुगृह में दाखिल किया गया है। मनमाड रेलवे पुलिस ने मामला दर्ज करके उस बेरहम मां की तलाश शुरू कर दी है, जिसने अपने जिगर के टुकड़े को मरने के लिए पार्सल कार्यलय के पास छोडक़र भाग गई।  (हि.स.)।

Related Articles

Back to top button
Close