खबरेविदेश

किम जोंग नम के बेटे का यह वीडियाे हुआ वायरल

International.सोल, 09 मार्च (हि.स.)। एक रहस्यमयी वीडियो सामने आया है जिसमें दिखने वाले व्यक्ति ने दावा किया है कि वह उत्तर कोरिया के शासक के मारे गए सौतेले भाई किम जोंग नम का बेटा है और उसका नाम किम हाल-सोल है। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

उल्लेखनीय है कि सोल अपने पिता के निर्वासन के बाद से सार्वजनिक रूप से कम ही दिखते हैं और साल 2012 में वे अंतिम बार कोरिया के एक टीवी चैनल के साथ साक्षात्कार के दौरान दिखे थे। ऐसा माना जा रहा है कि वह 21 साल के हैं और चीन के मकाऊ में उनकी परवरिश हुई है।

विदित हो कि गत 13 फरवरी को कुआलालंपपुर हवाई अड्डे पर किम जोंग नम की हत्या कर दी गई थी। दो हमलावरों ने उनके चेहरे पर विषैला रासायनिक पदार्थ वीएक्स नर्व एजेंट लगा दिए थे।

उधर, दक्षिण कोरियाई एकीकरण मंत्रालय और खुफिया सेवा के अधिकारियों ने पुष्टि की कि वीडियो में दिखने वाले किम हाल-सोल ही हैं। 40 सेकेंड के इस वीडियो में इस व्यक्ति ने कहा, “कुछ दिनों पहले मेरे पिता की हत्या हो गई थी। फिलहाल मैं अपनी मां और बहन के साथ हूं।” उन्होंने अपनी पहचान जाहिर करने के लिए उत्तर कोरियाई राजनयिक पासपोर्ट भी दिखाया। हालांकि उसे काली पट्टी से छुपा दिया गया है लेकिन उसके ब्योरों को प्रतिबंधित किया गया था। अभी तक यह पता नहीं चला है कि यह वीडियो कहां बनाया गया है और किम हाल सोल अभी कहां रह रहे हैं। वैसे किम जोंग नम की लाश अभी तक मलेशिया में ही है और उत्तर कोरिया ने उनकी पहचान की पुष्टि नहीं की है।

Related Articles

Back to top button
Close