उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

सप्ताह भर में दूसरी बार तोड़ी गई अंबेडकर प्रतिमा, ग्रामीणों में आक्रोश

आजमगढ़, 10 अक्टूबर (हि.स.)। माहौल को खराब करने के लिए अराजकतत्वों ने सप्ताह भर के भीतर फूलपुर कोतवाली के कनेरी गांव की दलित बस्ती के पास स्थित डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा को दूसरी बार तोड़ दिया। मामले की जानकारी होने पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने रात में ही प्रतिमा की मरम्मत कराकर मामले को शांत कराया।

फुलपुर कोतवाली क्षेत्र के कनेरी दलित बस्ती के सामने डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा लगी है।अराजकतत्वों तत्वों ने एक सप्ताह पूर्व अंबेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया था। उस समय प्रशासन ने प्रतिमा की मरम्मत कराकर मामले को शांत करा दिया था। इसी बीच अराजकतत्वों ने सोमवार की देर रात करीब 11 बजे एक बार फिर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। स्थानीय लोगों को जब इसकी जानकारी हुई तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गये। इसी बीच किसी ने मामले की जानकारी एसडीएम दी। सूचना के बाद एसडीएम फुलपुर दिनेश गुप्ता, कोतवाली प्रभारी रमायण सिंह भारी पुलिस बल के साथ रात मे ही कनेरी गांव पहुंचे। अधिकारियों ने आक्रोशित लोगों को समझाकर-बुझाकर शांत कराया और रात में ही प्रतिमा की मरम्मत का कार्य शुरू करा कर सुबह तक सही करा दिया। रात भर अधिकारी भी फोर्स के साथ मौके पर डटे रहे।

एसडीएम फुलपुर ने लेखपालों की टीम का गठन कर प्रतिमा स्थल का सीमाकंन कराया। अब स्थाई समाधान के लिए प्रतिमा के चारो तरफ चबूतरा बनाकर जाली से घेरने का कार्य किया जायेगा। ताकि अराजकतत्व अपने मंसूबे में सफल न हो। 
एसडीएम दिनेश गुप्ता का कहना है कि अराजकतत्वों की पहचान के लिए मुखबिरों को सक्रिय किया गया है, पुलिस भी मामले की जांच कर रही है जो भी दोषी पाया जायेगा उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जायेगी। 

Related Articles

Back to top button
Close