Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

उपवास के दौरान चिप्स-सैंडविच खाते दिखे भाजपा विधायक

पुणे (ईएमएस)। कांग्रेस के नेताओं ने जब उपवास से पहले छोले-भटूरे खाए तो भाजपा ने उन पर जमकर हमला बोला था। अब बीजेपी को खुद भी उसी आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी पार्टी नेता और कार्यकर्ता जब गुरुवार को देशभर में उपवास कर रहे थे, उस समय बीजेपी के विधायक आराम से नाश्ता कर रहे थे। विधायकों का वीडियो सामने आने के बाद पार्टी की काफी किरकिरी हो रही है।

बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी विधायक भीमराव टापकिर और संजय भेगडे पुणे काउंसिल हॉल में आयोजित मीटिंग में पार्टी नेताओं के साथ उपवास पर भी थे। इसी दौरान वे नाश्ता करते कैमरे में कैद हो गए। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दोनों सैंडविच और चिप्स खाते दिख रहे हैं। इस पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा है कि उपवास का नाटक अब नहीं चलेगा, क्योंकि लोगों को अब सरकार के झूठे वादों पर यकीन नहीं है। उन्होंने कहा, पुणे में बीजेपी नेता उपवास के बीच में स्नैक्स खाते दिखे। उपवास से पहले और बाद में नाश्ते का इंतजाम किया गया था। यह उपवास एक दिखावा था। कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत भी बीजेपी पर हमलावर तेवर में नजर आए। उन्होंने कहा, अगर कोई उपवास से तीन घंटे पहले कुछ खाता है तो बीजेपी को उस पर आपत्ति होती है। लेकिन उपवास के दौरान खाने से नहीं। इस उपवास के पीछे की वजह फर्जी है, भावना फर्जी है और उपवास खुद भी फर्जी है। दिलचस्प बात यह है कि पार्टी ने सोशल मीडिया पर किसी तरह के प्रचार के लिए मनाही कर रखी थी।

इसके बाद भी यह वीडियो सामने कैसे आया, यह किसी की समझ में नहीं आ रहा। यह उपवास संसद में बजट सत्र के दौरान विपक्ष के हंगामे के कारण कार्यवाही न चल पाने के आरोप में बीजेपी ने किया था। उत्‍तराखंड से वरिष्‍ठ पार्टी नेता हरक सिंह रावत काजू खाते कैमरे में कैद हो गए। हालांकि, उन्होंने अपनी गलती मानी और सफाई दी कि भूल से एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने काजू खा लिया था। इस पर बीजेपी प्रवक्‍ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा था, यदि किसी ने इस तरह का कार्य किया है तो यह गलत है। यह निंदा करने योग्‍य है। हालांकि चिकित्‍सकीय आधार पर इसकी अनुमति दी जा सकती है।

Related Articles

Back to top button
Close