खबरेमहाराष्ट्रराज्य

ठाणे क्राइम ब्रांच ने 8 करोड़ 2000 का नकली नोटों किया जप्त , दो गिरफ्तार

पालघर के रहने वाले बताये जा रहे है दोनों आरोपी

ठाणे  : मुंबई की ठाणे क्राइम ब्रांच ने 55 वर्षीय राजेंद्र राऊत और 52 वर्षीय रामहरी शर्मा नामक दो लोगो को गिरफ्तार कर इनके पास से करीब 8 करोड़ के नकली नोट बरामद किया है.पुलिस द्वारा जप्त किये गए सभी नोट दो हजार रूपये के है . पुलिस की गिरफ्त में आये यह दोनों आरोपी पालघर के रहने वाले बताये जा रहे है.

यह मामला सामने आने के बाद अब लोगो के मन मे यह सवाल उठ रहा है। कि सरकार ने नोट बंदी करके दो हजार और पांच सौ के नए नोट बाजार में लाया था. उस समय दावा किया गया था कि बाजार में आने वाली नकली नोटों पर लगाम लगेगी . लेकिन नकली नोट के इतनी बड़ी खेफ के साथ जिस तरह दो लोग पुलिस के हत्थे चढ़े है। इसके बाद यह सवाल उठ रहे है, कि नोट बंदी के बाद बाजार में ,नकली नोट नही आने के जो दावे किए गए थे, वह दावे खोखले साबित हो रहे है . अब सवाल उठ रहे है की आखिर इतने बड़े पैमाने पर यह नकली नोट कहा से और कैसे आये. क्या नकली नोट चलाने वालों के मन मे कानून का कोई डर नही है. ऐसे तमाम सवाल अब जनता के मन मे उठ रहे है.

वही पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पुलिस ने, जो दो हजार के नकली नोट जप्त किया है वह नकली नोट करीब ८ करोड़ हैं। यह नकली नोट पालघर के एक गोडाउन में यह गिरोह तैयार करता था फिर छोटे मोटे दुकानदारों को अपना शिकार बनाकर यह नोट बाजार में चलाते थे. यह दोनों शातिर उस समय पुलिस के हत्थे चढ़े जब ठाणे क्राइम ब्रांच को जानकारी मिली थी राजेंद्र राऊत और राम शर्मा नामक दो लोग एक इनोवा कार से दो हजार के नकली नोट लेकर शौदेबाजी के लिए आने वाले है. सुचना मिलने के बाद क्राइम ब्रांच ने घोड़बंदर जाल बिछा कर इन्हें धर दबोचा . पुलिस ने जब इनका तलासी लिया, तो पुलिस ने देखा की इनोवा कार में दो हजार के 400 बंडल इन्हों भर रखा था .जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया .अब यह दोनों जेल की हवा खा रहे है .

Tags

Related Articles

Back to top button
Close