उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

एक बार फिर एटा में पलटी स्कूल बस, 40 बच्चे हुए घायल.

Uttar Pradesh.एटा, फरवरी = उत्तर प्रदेश के एटा जनपद में मंगलवार को एक स्कूली बस पलट गई। जिसमें सवार तकरीबन 40 बच्चे बस में फंस गए। घटना पर आये स्थानीय लोगों ने किसी तरह घायलों को बाहर निकाला और सीएचसी में भर्ती कराया। जानकारी पर डीएम एसपी समेत आलाधिकारी भी मौके से पहुंचे।

गौरतलब है कि इसी जिले में कुछ दिन पहले एक स्कूली बस पलटी, जिसमें लगभग 12 बच्चों की मौत हो गई थी, 18 घायल होने का मामला सामने आया था। इस घटना के बाद डीएम ने संज्ञान लिया और जनपद में लापरवाह बस चालक मेंटीनेंस को लेकर सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों के प्रबंधकों से बातचीत की थी। जिला प्रशासन के रवैये से लग रहा था कि आये दिन स्कूल बसों के हादसों को रोका जा सकता है। मगर मंगलवार को एक बार फिर चालक की लापरवाही से अवागढ़ के सिटी कान्वेंट स्कूल की बस उड़नी गांव किला रोड कोठी के सामने बस के पास पलट गई। इसमें सवार तकरीबन 40 बच्चे बस में के नीचे दब गए और कोहराम मच गया।

ये भी पढ़े : अमर शहीद आजाद पार्क में एक मार्च से प्रवेश करने पर, लगेगा टैक्स.

मामले की जानकारी होने पर डीएम एसपी समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने इलाकाइयों की मदद से बस में फंसे बच्चों को इलाज के लिए आनन-फानन में नजदीक अस्पताल में भर्ती कराया गया। डीएम ने बताया कि बस निधौली कला निवासी रमेश चन्द्र यादव चला रहा था। प्रथम दृष्टया वाहन का चकरोड पर संतुलन ना बना पाना दुर्घटना का कारण प्रतीत होता है। वहीं घायल बच्चों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है इसकी जानकारी घरवालों को दे दी है।

घायल बच्चे

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, सड़क हादसे में घायल मेंहदी हसन का बेटा आरिस अली (8), अजय प्रताप (12), अंकित, मुस्कान, शांतनु, सागर, शिवानी, गौरव, प्रशांत, देश दीपक, हर्ष, विनय प्रताप, कीर्ति कुमारी, आर्यन कुमार, अनूप, नेहा, वर्षा, वेदांत, नमृता, शिवम एवं अन्य घायल बच्चों को इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। वहीं घरवालों ने स्कुल प्रबंधक पर लापरवाही का आरोप लगाया है। डीएम ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close