उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

एक मई से चलेगी लखनऊ नांगलडैम साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन

लखनऊ, 25 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर रेलवे ग्रीष्मकालीन अवकाश पर यात्रियों की सुविधा के लिए 18 फेरों के लिए लखनऊ नांगलडैम साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन एक मई से 26 जून तक चलाएगा। लखनऊ से ये ट्रेन प्रत्येक मंगलवार को चलाई जाएगी। इसके साथ ही रेलवे ने यात्रियों को राहत देते हुए लखनऊ- दिल्ली एसी सुपरफास्ट समेत कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगा दिए हैं।

सीपीआरओ नीरज शर्मा ने मंगलवार को बताया कि ट्रेन 04502 नांगलडैम-लखनऊ साप्ताहिक सुपरफास्ट को एक मई से 26 जून तक प्रत्येक सोमवार को रात 11:45 बजे नांगलडैम से चलेगी, जो दोपहर दो बजे लखनऊ पहुंचेगी। वापसी में 04501 लखनऊ-नांगलडैम साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल दो मई से 27 जून तक प्रत्येक मंगलवार को शाम 7.00 बजे लखनऊ से प्रस्थान करके अगले दिन सुबह 8:50 बजे नांगलडैम पहुंचेगी। ट्रेन में एक वातानुकूलित 2 टीयर, दो वातानुकूलित तीन टीयर, तीन शयनयान श्रेणी और छह जनरल कोच लगाए जाएंगे। ये ट्रेन रूपनगर, चंडीगढ़, अम्बाला छावनी, जगाधरी, सहारनपुर,मुरादाबाद और बरेली होते हुए लखनऊ आएगी।

सीनियर डीसीएम शिवेंद्र शुक्ला ने बताया कि ग्रीष्मकालीन अवकाश पर यात्रियों को राहत देने के लिए 27 अप्रैल से लखनऊ से और 26 अप्रैल से दिल्ली से चलने वाली कई ट्रेनों में एक थर्ड एसी का कोच लगाया जाएगा। वहीं, वाराणासी से जम्मू जाने वाली बेगमपुरा एक्सप्रेस में 22 अप्रैल से सेकेंड एसी का कोच लगाया जाएगा। रक्सौल से दिल्ली सरायरोहिल्ला सदभावना एक्सप्रेस, मालदा टाउन से नई दिल्ली सदभावना एक्सप्रेस में स्लीपर एक्सप्रेस का अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close