उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

एनआईए की टीम ने आतंकी सैफुल्लाह के चचेरे भाई समेत दो को हिरासत में लिया

कानपुर, 25 जुलाई : लखनऊ में मारे गये आतंकी सैफुल्लाह केस से जुड़े साक्ष्यों को जुटाने में लगी एनआईए की टीम मंगलवार को कानपुर पहुंची। यहां जाजमऊ इलाके में गुपचुप तरीके से छापेमारी करते हुए आतंकी के चचेरे भाई को हिरासत में ले लिया। इसके साथ ही चमनगंज व बेकनगंज इलाके से कई लोगों को हिरासत में लेकर आतंकी गतिविधियों से जुड़ी जानकारी हासिल की गई।

चकेरी के जाजमऊ स्थित डिफेन्स कालोनी में रहने वाले सैफुल्लाह को लखनऊ में सात मार्च को मार गिराने वाली एनआईए की टीम कानपुर आई। यहां पर स्थानीय पुलिस को बिना जानकारी दिये टीम ने तड़के जाजमऊ के बंगाली घाट के पास छापेमारी की। यहां से टीम ने पूछताछ के लिए आतंकी के चचेरे भाई आसिफ को हिरासत में लिया और किसी अज्ञात जगह पर कई घंटे पूछताछ की। इसके बाद आसिफ को लेकर टीम चमनगंज व बेकनगंज इलाकों में पहुंची। यहां आतंकी गतिविधियों व पिस्टल सप्लाई करने वाले अजहर के आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की। यहां से भी टीम ने एक युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया और कुछ अन्य लोगों से पूछताछ की गई। इस बीच जनपद पुलिस को शहर में एनआईए टीम के होने की भनक लग गई। 

सेल्फी को लेकर चिन्हित होंगे डेंजर जोन, लगेंगे चेतावनी बोर्ड

सूत्रों की माने तो पुलिस विभाग के आलाधिकारियों द्वारा एनआईए टीम के शहर में होने व बेहद गोपनीय कार्रवाई को लेकर जानकारी जुटाई जाने लगी। जब तक पुलिस सक्रिय होती और पकड़े गये लोगों के बारे में जानकारी करती, उससे पहले एनआईए की टीम ने आसिफ का बयान वीडियो रिकार्ड करके उसे छोड़ दिया और लखनऊ के लिए रवाना हो गई। एनआईए टीम के शहर आने व आतंकी साजिश से जुड़े सबूत जुटाने की कार्रवाई को लेकर चकेरी इंस्पेक्टर रवीन्द्र कुमार वशिष्ठ ने बताया कि हमें इस कार्रवाई के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है। 

Related Articles

Back to top button
Close