उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

एयरपोर्ट के आसपास मांस की दुकानें खतरे का सबब, विमान से पक्षी टकराया

वाराणसी, 12 अप्रैल (हि.स.)। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अन्तर राष्ट्रीय हवाई अड्डे के आसपास खुली मांस मछली के दुकानें खतरा का सबब बन गयी है। इन दुकानों के आसपास फेंके गये मांस के अवशेष के लिए दिनभर चील कौवे और अन्य पक्षी एयरपोर्ट के आसपास मंडराते रहते है। मांस खाने के चक्कर में पक्षी खासकर चील और कौवे विमान के डैने और पायलट के केबिन से टकरा जाते है जिसके चलते कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

बीते मंगलवार की शाम भी बाबतपुर एयरपोर्ट पर उड़ान भरने के दौरान जेट एयरवेज के विमान से चील टकरा गया। पायलट की तत्परता से बड़ा हादसा टल जाने से यात्रियों ने राहत की सांस ली। हादसे के समय विमान में 171 यात्री और क्रू मेंबर सवार थे। इसमें विमान का इंजन क्षतिग्रस्‍त हो गया। विमान में सवार यात्रियो को विमान से उतार कर लाउंज में लाया गया। बाद में दुसरे विमान से यात्रियों को उनके गन्तव्य के लिए भेजा गया। दरअसल जेट एयरवेज के विमान 9 डब्ल्यू 2424 ने 150 यात्रियों के साथ दिल्ली से खजुराहो के लिए उड़ान भरी थी।

योगी सरकार पर भारी पड़ रहे अपराधी, लगातार वारदात से नागरिक सहमे

वहां से और यात्रियों को लेकर विमान वाराणसी आ रहा था। दस हजार फीट से अधिक ऊंचाई पर चील पक्षी विमान से टकराने के बाद दाहिनी ओर के पंखे में जा घुसा। इससे एक तरफ का इंजन जाम हो गया। पायलट ने बाबतपुर एयरपोर्ट के एटीसी और इमरजेंसी कंट्रोल को घटना से अवगत करा विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई। विमान के रुकते ही एटीसी चीफ समेत सभी अधिकारी रनवे पर पहुंचे। इंजन में खराबी से विमान की वापसी उड़ान फिलहाल रोक दी गई । बाद में तकनीकी इंजीनियरों की टीम ने विमान को ठीक कर दिया।

Related Articles

Back to top button
Close