उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

ऐशबाग-सीतापुर रूट पर अगले साल से शुरू होगा ट्रेनों का संचालन

लखनऊ,16 अक्टूबर (हि.स.)। ऐशबाग- सीतापुर रूट पर अगले साल से ट्रेनों का संचालन शुरू होगा। फिलहाल अभी इस रूट पर काम पूरा नहीं हुआ है। रेलवे ने इस रूट पर दीपावली से ट्रेन चलाने का दावा किया था। 

एक वरिष्ठ रेल अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि ऐशबाग से सीतापुर के बीच पड़ने वाले स्टेशन अभी अधूरे पड़े हैं, जबकि पटरी बिछाने का काम भी कछुआ रफ्तार से चल रहा है। ओएचई व सिग्नलिंग का काम भी पूरा नहीं हो पाया है।

पूर्वोत्तर रेलवे का ऐशबाग से सीतापुर के बीच मीटरगेज हटाकर ब्राडगेज किए जाने का काम पिछले ढाई साल से चल रहा है। रेलवे ने दावा किया था कि इस दीपावली तक हर हाल में काम को पूरा कर लिया जाएगा। रेलवे ने अमान परिवर्तन का काम रेल विकास निगम(आरवीएनएल) को दिया हुआ है, जबकि आरवीएनएल ने ये काम एक निजी एजेंसी के हाथों में दिया हुआ है। इस काम के लिए रेलवे बोर्ड 350 करोड़ रुपए का बजट भी जारी कर चुका है। पहले रेलवे ने मार्च तक ट्रेने चलाने का दावा किया था लेकिन काम अधूरा होने की वजह से डेडलाइन बढ़ाकर नवम्बर 2017 कर दी थी। लेकिन जिस रफ्तार से काम चल रहा है। उसे देख कर साफ किया जा सकता है कि काम पूरा होने में अभी पांच महीने और लगेंगे।

अधिकारी ने बताया कि ऐशबाग सीतापुर अमान परिवर्तन के दौरान सिटी स्टेशन डालीगंज, मोहिबुल्लापुर, इटौंजा में स्टेशनों का पुर्ननिर्माण, सेकेंड एंट्री का निर्माण समेत ओएचई, सिग्नलिंग और पटरियां बिछाने का काम किया जाना है। साथ ही स्टेशन पर नए फुट ओवर ब्रिज, कैब वे आदि बनाए जाने हैं। 

Related Articles

Back to top button
Close