खबरेबिहारराज्य

ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन आइसा की ओर से सदस्यता अभियान चलाया गया

बेगूसराय ब्यूरो / अनिकेत सिन्हा

बलिया : ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन(आइसा) की ओर से बलिया प्रखण्ड के मीरदह टोले में घर घर जाकर सदस्यता अभियान चलाया गया। जिसका नेतृत्व आइसा नेता मीर आफ़्ताफ,फिरोज शेख , प्रसांत कुमार व रजनीश कुमार संयुक्त रूप से कर रहे थे ।

सदस्यता अभियान के दौरान छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए आइसा के प्रखण्ड संयोजक सलमान राइन ने कहा कि बिलिया में छात्र संगठन आइसा के लंबे चरणबद्ध आंदोलन के बाद बलिया में डिग्री कॉलेज की मांग को सरकार ने माना और कॉलेज के लिए जमीन भी ढूढ लिया गया है लेकिन आज कई महीनों बीत जाने के बाद भी उक्त जमीन पर कॉलेज भवन निर्माण का कार्य आरंभ नही हुआ है जो सरकार व जिला प्रशासन की मनसा पर सवालिया निशान लगाता है आज भी बलिया के छात्र-छात्राओं को 15-20 किलोमीटर बेगुसराय पढ़ने जाना पड़ता है जिसके खिलाफ आइसा फिर बलिया में बड़ा आन्दोलन खड़ा करने के लिए घर घर जाके छात्रों को जागरूप करके संगठन से जोड़ने का काम कर रही है आज देश के भीतर शिक्षा, रोजगार और न्याय के लिए लड़ने वाला एकमात्र छात्र संगठन आइसा है। उन्होंने कहा केंद्र व राज्य सरकार शिक्षा बजट में कटौती कर उच्च शिक्षा को बर्बाद करना चाह रही है इसके खिलाफ छात्र-छात्राओं को सड़कों पर उतरना होगा।

उन्होंने बलिया में डिग्री कॉलेज,व जिले के सभी डिग्री कॉलेजो में पीजी की पढ़ाई आरंभ करने साथ ही देश में युवाओ को बेरोज़गार रखने की साजिश के खिलाफ भी आंदोलन तेज करने का आह्वान किया। इस मौके पर सैकड़ो छात्रों ने आइसा की सदस्ता ग्रहण की जिसमें नजिस हूसैन,साजिद,आमिर रज़ा,सुधीर कुमार,नौख़ेज़ आलम,अब्दुल माज़िद,नवाव आलम,,सादिक,नवाजिश ,बारिश हयात,रेहान खान,महमूद आलम,कसीद आलम,रोहित कुमार,शहेयजुल राजा सहित अन्य शामिल हुए ।

Related Articles

Back to top button
Close